इंदौर कांग्रेस के 2 रईस पूर्व-विधायकों ने जॉइन की BJP:शुक्ला से बोले कैलाश विजयवर्गीय- ‘तेरी गाली सुनी और तेरे को ही ले रहा हूं’

इंदौर कांग्रेस के दो सबसे रईस पूर्व विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन कर ली है। इंदौर-1 के पूर्व विधायक संजय शुक्ला और देपालपुर के पूर्व विधायक विशाल पटेल आज शनिवार सुबह भोपाल स्थित BJP कार्यालय पहुंचे। यहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी, धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी को भी BJP की सदस्यता दिलाई है।

लोकसभा चुनाव के पहले यह मालवा में कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है। शुक्ला और पटेल दोनों के नाम इंदौर सीट से लोकसभा लड़ाने के लिए चर्चा में आए थे। शुक्ला मना कर चुके थे तो पटेल ने चुप्पी साध रखी थी। इसी बीच दोनों ने कांग्रेस से दूरी बना ली।

कैलाश विजयवर्गीय अपने बयानों में हमेशा संजय शुक्ला को घर का बच्चा बताते रहे हैं। इंदौर-1 के पूर्व विधायक संजय शुक्ला को भाजपा का दुपट्‌टा पहनाते समय मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मजाकिया अंदाज में कहा- ‘तेरी गाली सुनी और तेरे को ही लेना पड़ा रहा है’ यह सुनकर संजय जोर से हंस दिए। साथ में कैलाश ने भी ठहाका लगाया। उनके इस मजाक का वीडियो भी सामने आया है। हालांकि चुनाव के दौरान संजय ने भी विजयवर्गीय को गुंडा बताया था।

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भोपाल में मीटिंग में व्यस्त

शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीतसिंह चड्‌ढा ने कहा कि संजय शुक्ला और विशाल पटेल का भाजपा में जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। ये दोनों कांग्रेस मजबूत नेता थे। कांग्रेस ने उन्हें बहुत कुछ दिया। संजय शुक्ला एक बार विधानसभा चुनाव हार चुके थे तब भी उन्हें चुनाव लड़ाया गया। मेयर का टिकिट दिया गया। उन्होंने पार्टी की अहमियत नहीं समझी।

पिछली बार भी उनकी भाजपा में जाने की अटकलें थी। तब मैंने उनसे व्यक्तिगत बात की थी। उन्होंने कहा था कि मैं कांग्रेस हूं और आजीवन रहूंगा। सोचने की बात है कि उनके परिवार में गोलू शुक्ला विधायक है। ऐसे में क्या भाजपा एक परिवार से दो लोगों को विधायक बनाएगी, सोचने की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *