2023 डुकाटी स्क्रैम्बलर रेंज ₹10.40 लाख में लॉन्च

स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली इटालियन कंपनी डुकाटी ने भारत में स्क्रैम्बलर की नेक्स्ट जनरेशन रेंज लॉन्च की है। कंपनी ने नई स्क्रैम्बलर रेंज को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया है, इसमें नया चेसिस और कई इलेक्ट्रॉनिक एसेसरीज शामिल हैं। इसके अलावा बाइक में कॉर्नरिंग ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर जोड़े गए हैं।

कंपनी ने बाइक को तीन वैरिएंट में पेश किया है। इसमें आइकॉन, फुल थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट शामिल हैं। इसके बेस वैरिएंट आइकॉन की एक्स-शोरूम कीमत 10.40 लाख रुपए से शुरू होती है। इंडियन मार्केट में बाइक का मुकाबला कावासाकी Z800 से होगा, जो 7.50 लाख रुपए में आती है।

डुकाटी स्क्रैम्बलर इंजन स्पेसिफिकेशन्स
नई डुकाटी स्क्रैम्बलर रेंज में 803cc का एक ट्विन सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 72bhp की पावर और 65Nm का टार्क जनरेट करता है। इंजन को बाय डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। स्क्रैम्बलर रेंज में एडजस्टेबल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ दो राइडिंग मोड- रोड और वेट दिए गए हैं। इसके अलावा, नए कंपोनेंट्स के साथ इसमें कुछ बदलाव किया गया है।

2023 डुकाटी स्क्रैम्बलर रेंज : फीचर्स
स्क्रैम्बलर की चेसिस में एक ट्यूबलर स्टील ट्रेलिस फ्रेम है। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में एक 330 mm डिस्क ब्रैक और रियर में कॉर्नरिंग ABS फंक्शन के साथ 245 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है।

अन्य फीचर्स में फुल LED लाइटिंग और 4.3-इंच की कलर TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने नई स्क्रैम्बलर के वेट को 4kg कम किया है, जिससे यह हल्की और ज्यादा तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *