2024 ला रहा है आपके लिए निवेश का एक अच्छा अवसर दिग्जज कम्पनियो के IPO निवेशक हो जाये निवेश के लिए तैयार जानिए यहाँ

शेयर बाजार पर नजर रखने वाले बहुत से लोगों का कहना है की एस एम ई सेक्शन के अनुसार 173 आईपीओ मेन बोर्ड में 52 आईपीओ ने अपना हाथ आजमाया था इसमें ज्यादातर लिस्टिंग प्रीमियम पर हुई थी टाटा कंपनी की हुई थी किसी भी कंपनी का आईपीओ लगभग 15 से 20 दशक के बाद ही आया है जैसा की हम जानते है की किसी भी कम्पनी में निवेश के लिए पहले हम अच्छे से ये जान ले की उस निवेश में हमें लाभ क्या है कितना है टाटा टेक्नॉलजीज ने निवेशकों को निराश नहीं किया ये आप जानते ही होंगे।

स्विग्गी कम्पनी से भी है बड़ी उमीदें

maxresdefault 14

जेसज की हम जानते है की स्विग्गी एक फ़ूड डिलीवड कंपनी है फ़ूड डिलीवरी के चलते स्विग्गी भी आईपीओ में कि बिलियन डालर कमाने के जुगाड़ में है भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने निवेशकों की शिकायतों का निवारण और अधिक कारगर ढंग से करने के लिए एक नई व्यवस्था शुरू की है,कम्पनी ने पहले ही हरी झंडी दे दी है।

ओला इलेक्ट्रिक भी तैयार है

दुनिया में इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने में अब ओला कम्पनी भी तैयार है आगे आने के लिए ,कपनियों का आईपीओ इस साल आ सकता है आप इस में भी निवेश कर सकते है ओला इलेक्ट्रिक फ्रेश इश्यू के चलते करोड़ो रु जुटा ने की कोशिश में है।

आईपीओ पर रहेंगी सबकी निग़ाह

आप जिस भी कम्पनी के लिए निवेश का सोच रहे है तो फ्सट क्राई पर सब की निगाह रहेगी। सेबी एक ऐसी कम्पनी है जिस पर सब ने अपना पहला ड्राफ्ट पेपर जमा लिए है कम्पनी आईपीओ के जरिये कई करोड़ रू फ्रेश ईशु से जुटा लेगी। आप अपने शेयर भी बेच सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *