12वीं पास के लिए 2,453 पद, बगैर शुल्क करें आवेदन

ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने फॉर्मासिस्ट जैसे कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिए करीब 2,453 पदों को भरा जाएगा। जिन उम्मीदवारों के पास फार्मेसी में डिग्री या डिप्लोमा है वे ऑफिशियल वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इल लेख में वैकेंसी (Osssc Vacancy 2023) की पूरी डिटेल दी गई है। अप्लाई करने से पहले एक बार चेक जरूर कर लें।
कुल पद- 2,453
इस भर्ती के लिए जरिए 2,453 पदों को भरा जाएगा जिसमें फार्मासिस्ट के 1,002 पद हैं और मल्टी पर्पस हेल्थ वर्कर के 1,451 पद रखे गए हैं।
जरूरी तारीख
इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू होगी वहीं उम्मीदवारों को फॉर्म 16 जनवरी 2024 तक का समय दिया जाएगा।
शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार फार्मासिस्ट (Osssc Pharmacist Recruitment 2023) पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें विज्ञान विषय से 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है वहीं मल्टी पर्पस हेल्थ वर्कर पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास फार्मेसी में डिप्लोमा होना जरूरी है।
आयु सीमा
कोई भी उम्मीदवार जिसके पास उपरोक्त योग्यता है और उसकी उम्र 21 साल से 38 साल है वे इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि जो भी उम्मीदवार रिजर्व्ड कैटेगरी के हैं उन्हें उम्र सीमा में भी छूट दी जाएगी।
आवेदन शुल्क
इस भर्ती की सबसे खास बात ये है कि किसी भी वर्ग के उम्मीदवार को कोई एप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी।
चयन प्रक्रिया –
ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की इस भर्ती के लिए अगर आप सिलेक्ट होना चाहते हैं तो आपको लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा और उसी के आधार पर एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।
वेतनमान –
फार्मासिस्ट पदों पर सिलेक्ट होने के बाद उम्मीदवारों को पे लेवल 7 के आधार पर सैलरी मिलेगी यानी 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी। इसके साथ ही मल्टी पर्पस हेल्थ वर्कर पदों पर सिलेक्ट होने के बाद उम्मीदवारों को पे लेवल 5 के अनुसार सैलरी मिलेगी यानी कि 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *