दो लड़कियों पर एसिड अटैक… पुलिस से आमना-सामना हुआ तो आरोपियों ने कर दी फायरिंग

UP NEWS:  उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) में गुरुवार को दिनदहाड़े दो लड़कियों पर अज्ञात बाइक सवार युवकों ने एसिड  (acid)  से हमला कर दिया. घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई. खबर मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और नाकाबंदी कर दी. इस दौरान आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई. पुलिस टीम पर आरोपियों ने चार राउंड फायर कर दिए. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो आरोपियों के पैर में गोली लगी. वहीं एक मौके से भाग निकला.

जानकारी के अनुसार, थाना गौरीबाजार क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली लड़की एक प्राइवेट अस्पताल में काम करती है. वह अपनी सहेली के साथ साइकिल से ड्यूटी पर जा रही थी. इस दौरान रास्ते में बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उस पर एसिड अटैक कर दिया, जिससे दोनों लड़कियां गंभीर रूप से झुलस गईं.एसिड से लड़की का चेहरा और गर्दन झुलस गए. वहीं उसकी सहेली की बांह झुलस गई. आनन-फानन में दोनों को अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल दोनों का इलाज गोरखपुर में चल रहा है. वहीं घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया.

पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की

इस मामले में पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. शिकायत में तीन नामजद के विरुद्ध रंजिश में घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है. इस मामले में एसपी ने बदमाशों की तलाश करने के लिए तीन टीमें गठित कीं. देर शाम पुलिस की नाकेबंदी में आरोपी घिर गए तो पुलिस टीम पर चार राउंड फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायर किया तो दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई, जबकि एक भाग निकला. इसमें मुख्य आरोपी दारा सिंह है, जबकि उसका दूसरा साथी शेखर है, वहीं तीसरा फरार है.

ALL SO REED-Whatsapp ला रहा रहा है धमाकेदार फीचर, कर सकते हो बिना नंबर के Whatsaap चैटिंग

आरोप है कि ग्राम देवकुंआ थाना गौरीबाजार का रहने वाला दारा सिंह दारा सिंह शादीशुदा है. उसका युवती से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, जिसके बाद से ही वह रंजिश पाले हुए था. वहीं उसका साथी शेखर ग्राम लंगड़ी थाना गौरीबाजार का निवासी है. इसके अलावा एसिड अटैक की घटना एक अन्य आरोपी भी है, जिसकी तलाश की जा रही है.

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने क्या बताया?

SP संकल्प शर्मा ने बताया कि दिन में 11 बजे के आसपास गौरीबाजार थाना क्षेत्र में यह घटना हुई थी, जिसमें दो युवतियों के ऊपर एसिड से हमला किया गया. इस संबंध में जो भी पीड़ित पक्ष द्वारा तहरीर दी गई, उसके आधार पर गौरीबाजार थाने में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया. जो आरोपी हैं, उनकी तलाश के लिए तीन टीमें बनाई गई थीं. इसी बीच गरुचघाट क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी की.

ALL SO REED-Bajaj की बत्ती गुल करने आ गयी Hero की डैशिंग लुक वाली बाइक, दमदार इंजन के साथ फीचर्स भी होंगे स्मार्ट
नाकाबंदी में आरोपी पक्ष बाइक से आए.

जब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जब पुलिस ने फायरिंग की तो दोनों के पैर में गोली लग गई. इनमें एक मुख्य आरोपी दारा सिंह और दूसरे का नाम शेखर है. पुलिस दोनों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची है. स्थिति सामान्य है. एनकाउंटर में घायल हुए दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. एक आरोपी मौके से भाग गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. यह बात सामने आई है कि मुख्य आरोपी का एक युवती से विवाद हुआ था. इसी को लेकर उसने यह किया है. बाकी पुलिस पूछताछ में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *