एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड का IPO आज ओपन होगा:24 अगस्त तक कर सकेंगे अप्लाय, 1 सितंबर को NSE-BSE पर लिस्ट होंगे शेयर

स्टेनलेस स्टील के फ्लेक्सिबल होज बनाने वाली कंपनी एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड का IPO पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए आज ओपन होगा। इस इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO के जरिए कंपनी 351 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है।

रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 22 अगस्त से 24 अगस्त तक बोली लगा सकेंगे। 1 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

मिनिमम और मैक्सिमम कितना पैसा लगा सकते हैं?
रिटेल निवेशक को मिनिमम एक लॉट यानी 130 शेयरों के लिए अप्लाय करना होगा। कंपनी ने IPO का प्राइज बैंड 102-108 रुपए प्रति शेयर रखा है।

यदि आप IPO के अपर प्राइज बैंड 108 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाय करते हैं तो आपको 14,040 रुपए लगाने होंगे। रिटेल निवेशक अधिकतम 14 लॉट यानी 1820 शेयर्स के लिए बिडिंग कर सकते हैं, जिसके लिए 196,560 रुपए इन्वेस्ट करने होंगे।

IPO का 35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व
कंपनी ने इश्यू के 50% हिस्से को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIP) के लिए रिजर्व रखा गया है। इसके अलावा 35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स और बाकी 15% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व है।

80 से ज्यादा देशों में अपने प्रोडक्ट एक्सपोर्ट करती है एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज
मुंबई की एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड मैटेलिक फ्लैक्सीबल फ्लो सॉल्यूशंस प्रोडक्ड्स बनाती है। कंपनी 80 से ज्यादा देशों में अपने प्रोडक्ट एक्सपोर्ट करती है,जिसमें अमेरिका और यूरोप सहित अन्य देश शामिल हैं। कंपनी का 80% रेवेन्यू एक्सपोर्ट से ही होता है।

कंपनी के कस्टमर्स में डिस्ट्रीब्यूटर्स, फैब्रिकेटर, मेंटेनेंस-रिपेयर करने वालों और ऑपरेशन कंपनी (MROs), ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEMs) सहित अन्य कंपनियां शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *