पंचायत मंत्री के पूर्व OSD पर रिश्वत खोरी का आरोप: कांग्रेस ने जारी किए तीन वीडियो; सिसोदिया का जवाब- शिकायत मिलने पर मैंने हटाया था, जांच कराएंगे

मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने तीन वीडियो जारी करते हुए पंचायत मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया के ओएसडी बृजेन्द्र श्रीवास्तव पर पैसे वसूलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस की ओर से दावा किया जा रहा है कि वीडियो में पंचायत मंत्री के ओएसडी बृजेन्द्र श्रीवास्तव पैसे वसूल रहे हैं।

 

इधर मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने पलटवार करते हुए कहा कि, ये वीडियो पुराना है। शिकायत मिलते ही उन्हें पद से हटा दिया गया था। इन सभी वीडियो की जांच कराई जाएगी। अगर इनमें कुछ सत्यता है तो वीडियो में दिख रहे सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने शुक्रवार को मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया के ओएसडी बृजेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा मंत्री के अधिनस्थ तत्कालीन प्रमुख अभियंता

केके मिश्रा ने कहा, यदि मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को बीना रिफाइनरी के कार्यक्रम में भ्रष्टाचार पर लगाम और सुशासन की पारदर्शिता पर जोर दिया है। तो मंत्री जी के ओएसडी के इस कृत्य को किस श्रेणी में शामिल किया जाएगा?

 

विवादित रहा है ओएसडी का कार्यकाल

 

केके मिश्रा ने कहा कि ओएसडी बृजेन्द्र श्रीवास्तव का कार्यकाल बहुत विवादास्पद रहा है। पहले भी प्रदेश भर की सभी पंचायतों से 20 प्रतिशत अवैध वसूली करने के गंभीर आरोपों की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बृजेन्द्र श्रीवास्तव को मंत्री के ओएसडी पद से हटाने का निर्देश दिया था। उसके बावजूद वे आज भी अप्रत्यक्ष रूप से मंत्री के वसूली अधिकारी के रूप में कार्य कर रहे हैं! उन्हें किसका संरक्षण प्राप्त है, यह सार्वजनिक होना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *