सूटकेस बनाने वाली कंपनी का कमाल, 3 साल में पैसा कर दिया आठ गुना!

सफारी इंडस्ट्रीज के शेयरों (Safari Industries stock) ने अपने निवेशकों को शॉर्ट टर्म में ही जोरदार रिटर्न दिया है. सफारी इंडस्ट्रीज का स्टॉक अगस्त 2020 में 400 रुपये पर कारोबार कर रहा था. लेकिन अब ये 3600 रुपये के आंकड़े को पार कर गया है. यह मल्टीबैगर स्टॉक 21 अगस्त 2023 को 3602.15 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई लेवल पहुंच गया था. पिछले तीन साल में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को लगभग 800 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल में सफारी इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 140 फीसदी की तेजी आई है.

लगेज एसेसरीज के कारोबार में है कंपनी

सफारी इंडस्ट्रीज लगेज एसेसरीज की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग के कारोबार में है. इसके दो प्रमुख कैटेगरी हार्ड लगेज और सॉफ्ट लगेज है. हार्ड लगेज मुख्य रूप से पॉली प्रोपलीन (PP) और पॉली कार्बोनेट (PC) से बना होता है. सफारी इसे गुजरात के हलोल स्थित अपने प्लांट में इन-हाउस मैन्युफैक्चर करती है. सॉफ्ट लगेज विभिन्न प्रकार के कपड़ों से बना होता है और मुख्य रूप से सफारी इसे आयात करती है.

शानदार रहा है वित्तीय प्रदर्शन

मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 88 फीसदी से अधिक बढ़कर 49.94 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल समान अवधि में 26.59 करोड़ रुपये रहा था. कंपनी का कुल रेवेन्यू Q1FY24 में 426.68 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की तिमाही में 293.04 करोड़ रुपये से 46 प्रतिशत अधिक है. पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के मुकाबले EBITDA मार्जिन 14.2 फीसदी से बढ़कर 18.5 फीसदी हो गया.

एंजेल वन में टेक्निकल और डेरिवेटिव रिसर्च के सीनियर एनालिस्ट ओशो कृष्ण के अनुसार, सफारी इंडस्ट्रीज एक अपट्रेंड पर है, जो सभी चार्ट फ्रेमों पर हायर हाई-हायर लो के चक्र में मंडरा रहा है. उनके अनुसार, 3000 के आसापास कंसोलिडेटेड ब्रेकआउट के बाद स्टॉक एक्शन में मजबूत उछाल देखने को मिला है और टेक्निकल पैरामीटर पर ओवरबॉट जोन में प्रवेश कर चुका है.

फंडामेंटल स्तर पर स्टॉक

साल-दर-साल आधार पर लगभग 110 प्रतिशत रिटर्न के साथ, सफारी इंडस्ट्रीज ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है. एंजेल वन में सलाहकार प्रमुख अमर देव सिंह ने कहा कि ये स्टॉक इस साल एक महत्वपूर्ण वेल्थ क्रिएट करने वाला रहा है. सिंह ने कहा कि सफारी इंडस्ट्रीज अभी भी एक अच्छा निवेश विकल्प है. इसकी कमाई की गति आने वाले वर्षों में मजबूत रहने की उम्मीद है. हालांकि, हाल के दिनों में तेजी को देखते हुए निवेशकों को गिरावट पर खरीदारी पर ध्यान देना चाहिए.

(नोट: शेयर बाजार में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *