अनुपमा फेम टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन:59 की उम्र में आया हार्टअटैक, अरशद वारसी बोले-हमने कमाल का एक्टर खो दिया

फेमस टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है। 59 साल के ऋतुराज को बीती रात हार्ट अटैक आया। वो पैनक्रियाज से रिलेटेड बीमारी से जूझ रहे थे और हॉस्पिटल में एडमिट थे।

दोस्त और एक्टर अमित बहल ने किया कन्फर्म
ऋतुराज के निधन की खबर उनके करीबी दोस्त एक्टर अमित बहल ने कन्फर्म की है। अमित ने कहा, ‘हां, दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया है। वो कुछ दिनों पहले ही पैनक्रियाज ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे। इसके बाद वो जब घर लौटे तब उन्हें कुछ कार्डियक इश्यूज हुए जिसके बाद उनका निधन हो गया।’

अरशद वारसी ने ट्वीट कर जताया दुख
ऋतुराज के निधन पर बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने ट्वीट कर दुख जताया है। अरशद ने बताया कि वो और ऋतुराज एक ही बिल्डिंग में रहते थे। एक्टर ने लिखा, ‘ऋतुराज के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। हम एक ही बिल्डिंग में रहते थे। वो बतौर प्रोड्यूसर मेरी पहली फिल्म का हिस्सा थे। एक अच्छे दोस्त और कमाल के एक्टर काे खो दिया… आपको याद करूंगा भाई…।’

विवेक अग्निहोत्री बोले- ‘आर्टिस्ट कभी नहीं मरते’
अरशद के अलावा बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी ट्वीट करते हुए ऋतुराज के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा, ‘ऋतुराज, मेरा दोस्त.. तुमने यह कैसे होने दिया? कितना बाकी था.. आर्टिस्ट कभी नहीं मरते.. ऊं शान्ति।’

आखिरी बार ‘अनुपमा’ में नजर आए थे ऋतुराज
ऋतुराज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1989 में रिलीज हुई एक टेली फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने मशहूर टीवी शो ‘तोल मोल के बोल’ होस्ट किया। इसके अलावा वो ‘ज्योति’, ‘CID’, ‘अदालत’, ‘दिया और बाती हम’ समेत कई टीवी शोज में नजर आए। उनका आखिरी टीवी शो रूपाली गांगुली स्टारर ‘अनुपमा’ था। इसमें वो यशपाल के रोल में नजर आए थे।

टीवी के अलावा ऋतुराज ने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘सत्यमेव जयते 2’ और ‘यारियां’ जैसी फिल्मों में और ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘बंदिश बैंडिट्स’ और ‘मेड इन हेवन’ जैसे वेब शोज में भी काम किया।

थिएटर के दिनों में शाहरुख के साथ किया काम
मई 1964 में कोटा राजस्थान में जन्मे ऋतुराज ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की थी। कॉलेज के दौरान वो दिल्ली के मशहूर बैरी जॉन थिएटर ग्रुप से जुड़ गए, जहां उन्होंने कई सालों तक काम किया। इस दौरान ऋतुराज की दोस्ती शाहरुख समेत कई और एक्टर्स के साथ हुई।

एक इंटरव्यू में अपने पुराने दिनों को याद कर ऋतुराज ने बताया था शाहरुख खान के टीवी शो ‘फौजी’ के डायरेक्टर कर्नल राज कपूर ऋतुराज को लेकर भी एक फिल्म बनाने वाले थे। हालांकि, यह फिल्म तो नहीं बन पाई पर इस टॉपिक पर एक शॉर्ट फिल्म जरूर बनी जो दर्शकों को बेहद पसंद आई थी। इस फिल्म का नाम ‘ईमान’ था और इसमें ऋतुराज ने एक ईमानदार ऑफिसर का रोल प्ले किया था।

1993 में ऋतुराज मुंबई सेटल हो गए और उन्होंने टीवी शो ‘तोल मोल के बोल’ से बतौर होस्ट करियर की शुरुआत की। इसके बाद 2004 तक वो टीवी पर खूब एक्टिव रहे। उस दौरान ऋतुराज ने ‘कुटुम्ब’, ‘के स्ट्रीट पाली हिल’ और ‘कहानी घर घर की’ जैसे एकता कपूर के फेमस टीवी शोज में भी काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *