ग्वालियर में पकड़ा हथियार तस्कर:इंदौर की पिस्टल चंबल में सप्लाई देने लाया था तस्कर, चार पिस्टल, मैगजीन व जिन्दा कारतूस मिले

ग्वालियर में इंदौर से हथियार सप्लाई करने आए तस्कर बुधवार रात हजीरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है, पकड़े गए तस्कर के पास चार 32 बोर पिस्टल, मैगजीन सहित जिंदा राउंड बरामद हुए हैं। इन बरामद की गई पिस्टल में एक पर मेड इन यूएसए और दूसरी पिस्टल पर मेड इन स्पेन अंकित है जो सिर्फ आर्मी के अफसर ही उपयोग करते हैं। फिलहाल पुलिस पकड़े गए तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सब पूछताछ कर पता लगा रही है कि वह इससे पहले और कितनी बार शहर में हथियार सप्लाई कर चुका है। साथ ही पुलिस तस्कर से इस गिरहो में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी की शहर के हजीरा थाना क्षेत्र स्थित ट्रिपल आईटीएम कॉलेज के पीछे एक युवक हथियारों की तस्करी करने आ रहा है। मुखबिर की बताई सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सीएसपी नागेंद्र सिंह सिकरवार को कार्यवाई के लिए निर्देशित किया। निर्देश मिलने के बाद सीएसपी नागेंद्र सिंह सिकरवार ने हजीरा थाने की टीम बनाकर मौके पर भेज कर मुखबिर के बताए हुलिए वाले तस्कर पर कार्रवाई के निर्देश दिए। क्राइम ब्रांच की टीम ट्रिपल आईटीएम कॉलेज पर पहुंची तो एक युवक काले रंग का पिट्ठू बैग टांगकर खड़ा था। जैसे ही पुलिस पास पहुंची तो पुलिस को देखकर युवक भागने लगा, जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने तस्कर को मेला ग्राउंड पर घेराबंदी कर दबोच लिया। जब पुलिस ने तस्कर की पिट्ठू बैग की तलाशी ली तो उसमें 32 बोर की 4 देशी पिस्टल,3 मैगजीन सहित जिन्दा राउंड मिले है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए तस्कर को न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड पर पूछताछ के लिया है।

पूछताछ करने पर पकड़े गए तस्कर की पहचान 32 वर्षीय संदीप भदौरिया निवासी लालघाटी पुरानी छावनी में रहने वाले के रूप में हुई है। टच करने बताया है कि भाई यह पिस्तौल इंदौर से लेकर आया था। लेकिन डिलीवरी देने से पहले ही पुलिस कहते चढ़ गया। तस्कर यह हथियार किसे सप्लाई करने आया था पुलिस इसके बारे में पूछताछ कर रही है।

तस्कर से पूछताछ में जुटी पुलिस

हजीरा थाना सर्किल के सीएसपी नागेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है उसके पास से 32 बोर की चार पिस्टल,मैगजीन व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया है। यह इंदौर से हथियार लेकर शहर में आया था। अभी हथियार तस्कर से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *