प्रहलाद, फग्गन, नरेंद्र और राकेश सिंह की राजनीति की दिशा तय करेगा विधानसभा चुनाव

जबलपुर। भाजपा ने विधानसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची के साथ ही यह चुनाव केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर और राकेश सिंह की राजनीति की दिशा तय करेगी। भाजपा ने प्रदेश में सरकार बड़े नेताओं पर दांव खेला है अगर भाजपा का यह दांव सटीक बैठता है तो निश्चित रूप से प्रदेश में सरकार बनना तय है लेकिन जल्दबाजी में लिए गए निर्णय का खामियाजा पार्टी को भले न भुगतना पड़े परंतु इन दिग्गज नेताओं का राजनीतिक कैरियर हशिये पर आ जाएगा।
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने केंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। खास बात ये है कि बीजेपी ने इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है। इनमें मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल और निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते को प्रत्याशी बनाया गया है।

बीजेपी अपने चार सांसद को भी विधानसभा चुनाव लड़ा रही है। जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीति पाठक और गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक 1 से टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उतारा गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *