रील्स का ‘ख़ूनी नशा’, अवैध संबंध और ससुराल में मर्डर… ऐसे पति की कातिल बन गई सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर

Killer Wife Rani: सोशल मीडिया पर व्यूज़, लाइक, सब्सक्राइब और शेयर करने का नशा या यूं कहें कि लत कुछ इस तेजी से फैल रहा है कि लोग रात में जगकर व्यूज़ देख रहे हैं. यहां तक तो फिर भी गनीमत थी. पर ज़रा सोचिए कि अगर कोई रील बनाने के चक्कर में अपने ही पति को मौत की नींद सुला दे, तो इसे कहा जाए? बिहार से आई कुछ इसी तरह की खबर ने सबको हैरान कर दिया. आइए आपको बताते हैं, इस वारदात की पूरी कहानी. 

रियल लाइफ में जुर्म 
बिहार की रानी भारत की उन लाखों नौजवानों में से एक है, जिन्हें रील्स बनाना और बनवाना पसंद था. रील्स के बहाने वो हर रोज़ अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतने का कोशिश करती थी. रील्स की बदौलत ही सोशल मीडिया में उसके फॉलोअर्स की तादाद भी लगातार बढ़ती जा रही थी. लेकिन यही रील्स एक रोज़ उसे रियल लाइफ में जुर्म के दलदल में धकेल देगा, ये किसी ने भी नहीं सोचा था.

रील के चक्कर में पति का कत्ल
रील्स का नशा रानी पर कुछ इस कदर चढ़ा कि जब रानी के पति महेश्वर ने रानी को रील्स बनाने से रोकने की कोशिश की, तो रानी ने अपने घरवालों के साथ साज़िश रच कर अपने ही पति महेश्वर की जान ले ली. जी हां, उस महेश्वर की, जिससे उसने 7 साल पहले लव मैरिज की थी. असल में रानी के पति महेश्वर को ये बिल्कुल पसंद नहीं था कि उसकी बीवी रोज़ाना रील्स के चक्कर में घंटों बर्बाद करे और रील्स के बहाने से अंजान लड़कों से मिला करे.

संदिग्ध हालत में मिली थी महेश्वर की लाश
लेकिन रानी पर रील्स का खुमार कुछ ऐसा छाया था कि वो किसी भी कीमत पर इस आभासी दुनिया से दूर नहीं रहना चाहती थी और अक्सर रील्स बनाने को लेकर ही पति-पत्नी में लड़ाइयां भी हुआ करती थी. कहानी बिहार के बेगुसराय की है, जहां 25 साल के महेश्वर की लाश उसके ससुराल में संदिग्ध हालत में पड़ी मिली. समस्तीपुर के नरहन गांव का रहनेवाला महेश्वर कुमार राय कोलकाता में रह कर काम किया करता था.

ससुराल में हुआ महेश्वर का मर्डर
अभी कुछ रोज़ पहले ही वो अपने घर लौटा था. घर आने के बाद वो बेगुसराय अपने ससुराल पहुंचा. लेकिन जिले के खोदाबंदपुर थाना इलाके के फफौत गांव में उसकी हत्या कर दी गई. इल्ज़ाम है कि महेश्वर की की बीवी रानी ने अपने घर के दूसरे सदस्यों के साथ मिल कर उसका गला दबा कर उसकी जान ले ली.

फोन कॉल से हुआ था घरवालों को शक
असल में महेश्वर रविवार की रात करीब 9 बजे अपने ससुराल गया था. करीब डेढ़ घंटे बाद यानी रात करीब साढ़े दस बजे उसके भाई रुदल ने उसे कोलकाता से फोन किया, लेकिन जब महेश्वर का फोन नहीं उठा, तो वो बेचैन हो गया. इसके बाद उसने अपने पिता को भाई का फोन अनआनसर्ड रहने की जानकारी दी. इस बीच रुदल का एक फोन उसके बड़े भाई की साली ने उठा लिया, लेकिन इससे पहले कि साली उसे कोई जवाब देती, रुदल को भाई के ससुराल में चीखने-चिल्लाने की आवाज़ सुनाई देने लगी.

गला दबाकर की गई महेश्वर की हत्या
जिसके बाद रात को ही उसके पिता बेटे के ससुराल पहुंचे और तब वहां उन्हें अपने बेटे की लाश संदिग्ध हालत में पड़ी हुई मिली. लाश को देखने से शक हो रहा था कि उसकी गला दबा कर हत्या की है. बेटे की लाश मिलने पर महेश्वर के पिता ने पुलिस को खबर दी. पुलिस मौके पर पहुंची और उसने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

प्रेमी के साथ मिलकर पति का कत्ल
इस बीच पुलिस ने इसे रील्स के साथ-साथ पति-पत्नी और वो का मामला करार दिया. बेगूसराय पुलिस की मानें तो अपने मायके में रहने और रील्स बनाने के दौरान रानी के रिश्ते शहजाद नाम के एक लड़के से बन गए थे. जिसके बाद रानी को अपने पति की रोक-टोक ज्यादा खटकने लगी और तब रानी ने धोखे से अपने पति को बुलाया और फिर अपने आशिक शहजाद और अपनी बहन के साथ मिलकर उसकी चुन्नी से गला घोंट कर हत्या कर दी.

आपत्तिजनक गानों पर रील बनाती थी रानी
रानी के सोशल मीडिया पर दस हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. महेश्वर के घरवालों की मानें तो रानी अक्सर ऐसे गानों पर रील्स बनाती थी, जो आपत्तिजनक होते थे. इसके अलावा उसकी कई लड़कों से दोस्ती भी थी, जिसे लेकर अक्सर पति पत्नी के बीच झगड़ा हुआ करता था. लेकिन ये झगड़ा उनके बेटे के कत्ल की वजह बन जाएगा, ये किसी ने नहीं सोचा था.

भारत में लगभग 45 हजार करोड़ की है रील इंडस्ट्री 
अब बात रील्स की दुनिया में मचे घमासान की. एक आंकड़े के मुताबिक हर भारतीय औसतन रोज 40 मिनट रील देखता है. जिनको लत है वो औसतन 5 से 6 घंटे रील देखते हैं. 18 से 34 साल के लोग सबसे ज्यादा रील देखते हैं. इसी तरह देश में करीब 8 करोड़ प्रोफेशल कंटेट क्रिएटर हैं. देश की मौजूद रील इंडस्ट्री लगभग 45 हजार करोड़ की है. 2030 तक इसके 1 लाख करोड़ रुपए होने की उम्मीद है. रील के 70 फीसदी दर्शक टीयर 1 और टीयर 2 शहरों में हैं.

रील्स के लिए कोई भी जोखिम उठाने को तैयार हैं युवा
जाहिर है, रील्स से होने वाला एंटरटेनमेंट भारतीयों को खूब पसंद आ रहा है. इसीलिए नए-नए अंदाज में, और कई बार हैरान करने वाले वीडियो बनाए जा रहे हैं. वीडियो हिट करने के लिए युवा जोखिम उठाने को तैयार हैं. वो खुद अपनी और दूसरी की जिंदगी जोखिम में डालने से भी बाज नहीं आते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *