IED ब्लास्ट में BSF हेड कांस्टेबल शहीद:कांकेर में गश्त पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला

छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को नक्सलियों के किए IED (Improvised Explosive Device)ब्लास्ट में BSF का एक जवान शहीद हो गया। दो दिन में जवानों पर इस तरह से ये दूसरा हमला है, जिसमें जवान की शहादत हुई है। एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है। मामला परतापुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, महला से BSF और जिला पुलिस बल की टीम संयुक्त रूप से गश्त पर निकली थी। इसी दौरान सदाकटोला गांव के पास नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। इसकी चपेट में आकर BSF के हेड कॉन्स्टेबल अखिलेश राय (45) घायल हो गए। इसके बाद उन्हें कैंप लाया गया।

यूपी के गाजीपुर निवासी थे अखिलेश राय

कैंप में प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख हेड कॉन्स्टेबल अखिलेश राय को पंखाजूर सिविल अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। शहीद जवान अखिलेश राय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे।

अफसरों की ओर से बताया गया है कि इलाके में BSF, जिला रिजर्व गार्ड और जिला पुलिस के जवान संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चला रहे हैं।

नारायणपुर में हुए ब्लास्ट में हुआ था जवान शहीद

बुधवार को भी राज्य के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला कर IED विस्फोट किया था। इसमें छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य जवान घायल हुआ था।

2 दिन में 5 जवान घायल

सुकमा जिले के सालातोंग में पिछले 2 दिनों में अलग-अलग IED ब्लास्ट में कुल 5 जवान घायल हुए। यहां 11 दिसंबर को IED ब्लास्ट हुआ था, जिसमें शुरुआत में 2 जवानों के घायल होने की खबर आई थी। इन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया था। हालांकि, बाद में पता चला था कि 2 और जवान घायल हैं। उन्हें केवल मामूली चोट आई थी। इसके बाद आज 12 दिसंबर को एक और IED ब्लास्ट हुआ और इसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *