दौड़कर आया और पायलट में दे मारा मुक्का, IndiGO की फ्लाइट में भारी बवाल

विमान में यात्रियों के हंगामा करने और क्रू पर हमला करने का एक और मामला सामने आया है। खबर है कि फ्लाइट में हो रही देरी से नाराज एक शख्स ने पायलट पर ही हमला बोल दिया। अब इस घटना के आरोप बताए जा रहे यात्री को गिरफ्तार करने और कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है। घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में क्या
वायरल वीडियो पैसेंजर सीट से शूट किया गया है। इसमें नजर आ रहा है कि पायलट और क्रू के अन्य सदस्य खड़े हुए हैं और कुछ घोषणा कर रहे हैं। अचानक एक शख्स तेजी से दौड़ता हुआ आता है और पायलट पर हमला कर देता है। इस घटना के बाद फ्लाइट में मौजूद यात्री और एयर होस्टेस जमकर शोर मचाने लगते हैं। जबकि, मारपीट का शिकार हुआ पायलट अंदर चला जाता है।

इधर, दिल्ली पुलिस भी वीडियो वायरल होने के बाद ऐक्शन मोड में आ गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

क्या था मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना Indigo के विमान की है। हालांकि, अब तक साफ नहीं है कि विमान कौन सा था। कहा जा रहा है कि विमान की शुरुआती टीम ने FDTL यानी फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन्स का उल्लंघन किया, जिसके चलते विमान में नए पायलट पहुंचे और वह अनाउंसमेंट कर रहे थे। खास बात है कि फ्लाइट में काफी देरी भी हो चुकी थी।

इसी बीच पीले रंग की हुडी पहने हुए एक युवक आया और पायलट पर हमला कर दिया। वायरल वीडियो में सुना जा सकता है कि मारने वाले शख्स और एयर होस्टेस के बीच बाद में बहस भी हुई। एक ओर जहां शख्स कह रहा है, ‘चलाना है चलाओ, नहीं चलाना है मत चलाओ खोल गेट…। हम यहां कितनी देर से बैठे हुए हैं।’

यहां बीच बचाव करने पहुंची एयर होस्टेस को भी कहते हुए सुना जा सकता है, ‘…तो आप यह नहीं कर सकते।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *