एलियन टेक्नोलॉजी से नहीं कर सकते इनकार…

 

नासा की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पृथ्वी के वायुमंडल में एलियन टेक्नोलॉजी होने से इनकार नहीं किया जा सकता। नासा के एक पैनल से मैक्सिको की संसद में दिखाए गए कथित एलियन शव के बारे में पूछा गया। इस पर पैनल ने कहा कि एलियन के सैंपल दुनिया के वैज्ञानिकों को देने चाहिए।

मैक्सिको की संसद में दिखाए गए कथित एलियन शव।
वॉशिंगटन: क्या दुनिया में धरती के अलावा भी कहीं जीवन है? अगर यह जीवन है तो क्या एलियन या इनकी टेक्नोलॉजी पृथ्वी पर भी है? एक नई रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला गया है कि नासा इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि कोई एलियन तकनीक पृथ्वी के वायुमंडल में काम कर रही है। उड़न तश्तरियां, यूएफओ का अध्ययन और विदेशी अंतरिक्ष यान के पृथ्वी पर आने के दावे लंबे समय से रहस्य के साथ-साथ मनोरंजन का भी विषय रहे हैं। लेकिन शनिवार को नासा ने कहा कि वह इन अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के बारे में नकारात्मक धारणा को दूर करना चाहता है। इसके साथ वह इसे वैज्ञानिक अध्ययन के लिए सम्मानजनक क्षेत्र बनाना चाहता है।

नासा का एक पैनल जिसमें वैज्ञानिक क्षेत्रों और भौतिकी से लेकर खगोल जीव विज्ञान तक के 16 विशेषज्ञ शामिल हैं, ने UAP पर एक रिपोर्ट संकलित की, जिसे ‘हमारे ग्रह के सबसे महान रहस्यों में से एक’ कहा गया। रिपोर्ट में कहा गया, ‘हमारे आसमान में ऐसी वस्तुएं देखी गईं, जिन्हें गुब्बारे, विमान या प्राकृतिक घटना नहीं कहा जा सकता। ऐसी घटनाएं दुनिया भर में देखी गई हैं, फिर भी इके अवलोकन सीमित हैं।’ रिपोर्ट में कहा गया कि , ‘विज्ञान अज्ञात चीजों का पता लगाता है और डेटा वह भाषा है, जिसका उपयोग वैज्ञानिक हमारे ब्रह्मांड के रहस्यों को खोजने के लिए करते हैं।’

एलियन टेक्नोलॉजी से नही कर सकते इनकार
डेली मेल की खबर के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया कि अभी हमारे पास यूएपी के बारे में निष्कर्ष निकालने से जुड़ा आवश्यक डेटा नहीं है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर आकाशगंगा में अलौकिक जीवन हैं, तो इस बात की भी संभावना है कि पृथ्वी के वायुमंडल में संभावित एलियन टेक्नोलॉजी काम कर रही है। यह रिपोर्ट पिछली यूएफओ घटनाओं की समीक्षा नहीं थी बल्कि भविष्य में इनका वैज्ञानिक अध्ययन कैसे किया जाए इसका एक रोडमैप था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *