CM शिवराज बोले- ‘टंचमाल’ कहने वाले बेटियों का सम्मान नहीं कर सकते

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवमी पर मुख्यमंत्री निवास में कन्या पूजन और भोज आयोजित किया था. जब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से पत्रकारों ने इसपर प्रतिक्रिया मांगी थी तो उन्होंने शिवराज को नौटंकीबाज बताया था. अब मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज ने दिग्विजय के बयान पर पलटवार किया है.

मंगलवार को प्रतिक्रिया देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”बेटियों की पूजा सनातन का संस्कार है और दिग्विजय सिंह उसे नाटक-नौटंकी कह रहे हैं. सनातन और शिवराज का विरोध करते-करते दिग्विजय इतने निचले स्तर पर पहुंच गए कि उन्हें बेटियों के सम्मान से भी तकलीफ होने लगी है. पूरा देश बेटियों का भंडारा कर रहा है, उनकी पूजा कर रहा है. क्या यह नौटंकी है?”

CM शिवराज आगे बोले, मैंने भी बेटियों की पूजा की, ”मैं तो रोज बेटियों की पूजा करता हूं. लेकिन दिग्विजय जी, आप बेटियों की पूजा को नाटक नौटंकी कहते हैं. आप जैसी घटिया सोच वाले बेटियों की पूजा और सम्मान सहन नहीं कर पाते. मैं बेटियों और बहनों की पूजा करता रहूंगा, जिससे समाज में उनके प्रति सकारात्मक सोच और सम्मान बड़े. बहनों की पूजा के लिये नैतिक साहस चाहिए और ये वही कर सकता है जिसमें भारतीय संस्कार हों. बहन-बेटियों को ‘टंचमाल’ और ‘आइटम’ कहने वाले कभी बेटियों का सम्मान नहीं कर सकते. मल्लिकार्जुन खडगे जी और सोनिया जी जवाब दें, क्या वे भारत में बेटियों की पूजा के खिलाफ हैं? कांग्रेस अपना स्टैंड साफ करें क्या वो बहन-बेटियों की पूजा के खिलाफ है.”

आपको बता दें कि सोमवार को कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा था, ”इससे ज्यादा झूठा नाटक नौटंकी वाला मुख्यमंत्री मैंने नहीं देखा. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इससे खतरा महसूस करने लगे हैं कि हमसे बड़ा नौटंकीबाज कैसे हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *