दीपिका चिखलिया की फिल्म ‘हिंदुत्व’ भी अब होंगी OTT पर रिलीज, दिखेंगे बहुत से नये बदलाव इस कहानी मे, जाने पूरी जानकारी!

दीपिका चिखलिया की फिल्म ‘हिंदुत्व’ भी अब होंगी OTT पर रिलीज, दिखेंगे बहुत से नये बदलाव इस कहानी मे, जाने पूरी जानकारी! हम आपको बता दे की रामायण से प्रसिद्ध हुई सीता मता के नाम से दीपिका चिखलिया की नई फिल्म अब OTT पर रिलीज हओ सकती है, हिंदुत्व के मुद्दे पर बनी लेखक-निर्देशक करण राजदान की फिल्म ‘हिंदुत्व’ अब मॉस्क टीवी ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने जा रही है. यह फिल्म साल 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. अब इस फिल्म में कुछ बदलाव करके नए वर्जन के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की तैयारी की जा रही है. ये फिल्म ‘हिंदुत्व’ 7 अक्टूबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. हिंदुत्व के विषय पर बनी फिल्म में लेखक–निर्देशक करण राजदान इस फिल्म के माध्यम से जो कहानी दिखाना जा रहे थे वह नहीं दिखा पाए क्योंकि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के बहुत सारे सीन कट कर दिए थे, जिसकी वजह से फिल्म कोई स्पष्ट संदेश नहीं दे पा रही थी।

बीच में ही भटकी फिल्म की दिशा

image 2796

हम आपको बता दे की इस फिल्म को लेकर बहुत ही चर्चा मे बनी हुई है जिससे की आपको बता दे की इस फिल्म को बीच मे ही दिशा भटकती नजर आ रही है, इससे आपको बता दे की इस फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से बनाया गया है, फिल्म को देखने के बाद ना तो हिंदुत्व की विचारधारा रखने वाले लोगों को प्रभावित कर पाई और ना ही इस्लाम धर्म के मानने वाले इस फिल्म से जुड़ पाए. यह फिल्म दोनों धर्मों के बीच सही सामंजस्य नहीं बैठा पा रही थी और फिल्म के निर्देशक करण राजदान अपनी दिशा भूल गए. फिल्म में शुरू से जिस दिशा को लेकर चल रहे थे अंतिम में एक कंफ्यूजन वाली स्थिति में फिल्म को लेकर आ गए थे. फिल्म ‘हिंदुत्व’ अब मॉस्क टीवी ओटीटी प्लेटफार्म मॉस्क टीवी पर 9 फरवरी 2024 को रिलीज होने जा रही हैं।

image 2797

OTT प्लेटफार्म के सीईओ चिरंजीवी भट्ट ने क्या बताया

हम आपको बता दे की इस फिल्म को लेकर भी बहुत सी बातों पर बहुत ही खूबसूरत फिल्म को लेकर बात की है, इस बातचीत के दौरान मॉस्क OTT प्लेटफार्म के सीईओ चिरंजीवी भट्ट ने बयाया, ‘जब फिल्म ‘हिंदुत्व’ हमारे पास आई तो फिल्म को देखने के बाद हमें ऐसा लगा कि इस फिल्म को हम नहीं रिलीज कर सकते हैं ,क्योंकि फिल्म जिस मुद्दे को लेकर बनाई गई थी, उससे कहानी पूरी तरह से भटकी हुई थी. फिल्म बनाने का मुख्य उद्देश्य स्पष्ट नहीं हो पा रहा था. ओटीटी प्लेटफार्म पर बहुत सारी लिबर्टी मिल जाती है, जिसमे कुछ अनकट सीन डाल सकते हैं. हमने इस फिल्म में सेंसर में काट दिए सीन और कुछ नए शॉट्स डालने के सुझाव दिए. फिल्म पहले ढाई घंटे की थी. अभी दो घंटे 10 मिनट रखा. कुछ नए कट्स जोड़कर इस फिल्म को और दिलचस्प बनाने की कोशिश की और फिल्म की कहानी को ऐसे मोड़ पर खत्म किया है कि आगे दर्शक इस फिल्म के सेकेंड पार्ट का इंतजार करेंगे।

ये रहेगी स्टारकास्ट

image 2798

इस फिल्म मे हम आपको बता दे की इस फिल्म मे बहुत से ऐसे कलाकारो को अपनी कला दिखाने का मौका मिला है, इसलीये इस फिल्म ‘हिंदुत्व’ में आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया, अंकित राज,अनूप जलोटा, दीपिका चिखलिया, गोविंद नामदेव की मुख्य भूमिकाएं हैं. चैनल की प्रोड्यूसर मानसी भट्ट कहती हैं, ‘बहुत अरसे बाद देश मे एक ऐसी फिल्म आ रही है, जिससे कि हमारे पूरे समाज को गर्व होगा. इस देश मे सबकी बात होती आई है, लेकिन कोई हिंदुत्व की बात नहीं करता था, अब हमारे देश मे हिदुत्व का सबसे बड़ा प्रतीक श्री राम का मंदिर का भव्य निर्माण हुआ है और अब देश मे बहुत जल्द ही हर घर मे हिंदुत्व की भी बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *