किसान आंदोलन-पांचवां दिन, हरियाणा में आज ट्रैक्टर मार्च:पंजाब में 2 दिन के लिए टोल फ्री कराएंगे; BJP प्रधान जाखड़ के घर टेंट गाड़ा

किसान आंदोलन का आज (17 फरवरी) को पांचवां दिन है। पंजाब के किसान दिल्ली जाने की जिद को लेकर शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस आंदोलन के दौरान हार्ट अटैक से एक किसान और दम घुटने से एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो चुकी है।

पंजाब का बड़ा किसान संगठन BKU (उगराहां) भी आंदोलन में आ गया है। आज से 2 दिन के लिए वे पंजाब के सभी टोल फ्री कराएंगे। इसके अलावा पंजाब भाजपा नेता पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ और केवल ढिल्लो के घर का घेराव करेंगे। हरियाणा में BKU (चढ़ूनी) तहसीलों में ट्रैक्टर मार्च निकालेगी।

किसानों का आंदोलन खत्म करवाने के लिए कल रविवार (18 फरवरी) चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच चौथी वार्ता होगी। तीन वार्ता बेनतीजा रहीं।

किसान आंदोलन के दौरान शंभू बॉर्डर पर जान गंवाने वाले गुरदासपुर के किसान ज्ञान सिंह का शव आज पैतृक गांव चाचोकी पहुंचेगा। दोपहर में उनका अंतिम संस्कार होगा। उन्हें कल (शुक्रवार) तड़के 3 बजे हार्ट अटैक आया। अस्पताल ले जाने के बाद सुबह करीब पौने 8 बजे उनका निधन हो गए। कल देर शाम उन्हें शंभू बॉर्डर पर श्रद्धांजलि दी गई थी।

हरियाणा में ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां

शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आज चढ़ूनी ग्रुप हरियाणा की सभी तहसीलों पर ट्रैक्टर मार्च निकालेगा। किसानों को सुबह 11 बजे प्रदर्शन का टाइम दिया गया है। किसानों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि किसानों से आह्वान है कि कोई भी किसान ट्रैक्टर के साथ गांव में न बैठा रहे, इस आंदोलन में हिस्सा ले और किसानों की आवाज को उठाए। यह ट्रैक्टर मार्च शांतिपूर्ण तरीके से निकाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *