Gold Price Update: शाम होते ही सोने की कीमत औंधु मुंह लुढ़की, कीमत सुन मची भगदड़

नई दिल्ली: देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदकर आप मौके का फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि बार-बार ऐसे अवसर नहीं आते हैं। सोना अब हाई लेवल रेट से काफी सस्ता बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोने के रेट में गिरावट दर्ज की गई है, जिसे लेकर ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

सोने का भाव 59 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 24 कैरेट के 10 ग्राम गोल्ड का भाव 59387 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। जानकारों के मुताबिक, आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं।

  • फटाफट जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में आईबीजए के मुताबिक, 24 कैरेट वाला गोल्ड की कीमत घटकर 59149 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। इसके साथ ही 22 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 54399 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। मार्केट में 18 कैरेट वाला गोल्ड 44540 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई।

वहीं, बाजार में 14 कैरेट आज सस्ता होकर 34741 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया गया ।999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी आज 72639 रुपये पर बिकती नजर आई। जानकारी के लिए बता दें कि देशभर में अभी मानसूनी सीजन चल रहा है, जिससे बिक्री में गिरावट दर्ज की जा रही है। कुछ दिन बाद शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा, जिससे बिक्री में काफी इजाफा दर्ज किया जाना संभाव माना जा रहा है।

  • मार्केट में मिस्ड कॉल से जानें सोने का भाव

भारतीय सर्राफा बाजार में केंद्रीय सरकार द्वारा शनिवार और रविवार के अलावा सभी दिन सोने के रेट जारी किए जाते हैं। खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स की जानकारी मिल जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि सोना खरीदने में बिल्कुल भी देरी नहीं करें, क्योंकि यह सुनहरा अवसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *