MP में 2024 का ग्रैंड वेलकम:रात में 12 बजते ही जश्न, आतिशबाजी कर एक-दूसरे को कहा- हैप्पी न्यू ईयर

साल 2023 की विदाई के साथ ही साल 2024 का आगाज हो चुका है। देश-दुनिया में लोगों ने नए साल का जमकर स्वागत किया। मध्यप्रदेश में भी न्यू ईयर का ग्रैंड वेलकम किया गया। इंदौर और भोपाल से लेकर प्रदेशभर में लोग जश्न में डूबे नजर आए।

रात के 12 बजते ही लोग झूम उठे। जश्न शुरू हो गया। जगह-जगह आतिशबाजी की गई। रंगीन रोशनी से पूरा आसमान जगमगा उठा। होटल, रेस्टोरेंट्स और रिजॉर्ट्स में जमकर पार्टियां हुई। पर्यटन और धार्मिक स्थलों पर भी लोगों की भीड़ जुटी रही।

प्रदेश के हिल स्टेशन पचमढ़ी में देर रात तक जश्न का दौर चलता रहा, तो सिटी ऑफ जॉय मांडू और MP के स्विट्जरलैंड कहे जाने वाले ‘हनुवंतिया’ में भी नए साल की वेलकम पार्टी में लोग झूमते दिखे।

रात 8 बजे से शुरू हो गया था जश्न

ग्वालियर, इंदौर, भोपाल, पचमढ़ी, जबलपुर समेत प्रदेश में सभी जगह जश्न रात 8 बजे से ही शुरू हो गया था। जैसे-जैसे समय गुजरता गया, जश्न तेज होता गया। रात 12 बजे के करीब आते ही जश्न शबाब पर था।

ग्वालियर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन हुआ। यहां पहली बार एक रिसॉर्ट में “NEON BASED NEW YEAR PARTY’ हुई। इसमें एमवी सूफी ब्रदर्स बैंड की महफिल ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा, एक होटल में गोवा बॉलीवुड की DJ गर्ल्स लिटिल मार्का ने लोगों का मनोरंजन किया। लोगाें ने यहां कई तरह के गेम भी खेले। पार्टी में डांसिंग, सिंगिंग भी थी। जीवाजी क्लब में भी आतिशबाजी की गई।

भोपाल में अलग-अलग थीम रखी गई। लाइव म्यूजिक पर यूथ जमकर थिरकते रहे। वहीं, पार्टियों में विशेष ड्रेस कोड नजर आया। गर्ल्स में जहां कोट्स, गम बूट्स और सीक्वेंस ड्रेस से विंटर का फैशन दिखाई दे दिया। वहीं, बॉयज सूट और डिफरेंट तरह की डिजाइन जैकेट्स में नजर आए।

भोपाल के होटल पहुंची युवती ममता ने बताया कि हम लोग यहां बॉलीवुड थीम पर पार्टी कर रहे हैं। सबसे पहले केक काटा। इसके बाद डांस मस्ती के साथ नए साल का स्वागत किया। इसी तरह, एमपी नगर के एक रेस्टोरेंट में आए करण गुलशन ने बताया कि वह पहली बार न्यू ईयर की पार्टी करने आए हैं, अभी तक वह घर पर ही सेलिब्रेट करते थे।

इंदौर में साल 2023 की विदाई और नए साल का जश्न शुरू हो गया। सूरज ढलते ही 2023 की विदाई और 2024 के स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई थीं। जश्न-ए-न्यू ईयर में डूबने के लिए इंदौरी बेकरार दिखे। रात गहरी होते ही बधाई संदेशों की गूंज रही। रात 12 बजते ही नए साल का जश्न शुरू हो गया।

पार्क, मॉल्स, रेस्टोरेंट, कॉफी शॉप में भारी भीड़ देखने को मिली।

हनुवंतिया में गूंजा ‘हैप्पी न्यू ईयर’

मध्यप्रदेश का स्विट्जरलैंड कहे जाने वाले हनुवंतिया टापू पर देर रात ‘हैप्पी न्यू ईयर’ गूंज उठा। खंडवा जिले में इंदिरा सागर बांध के जलाशय पर हॉलि-डे मनाने के लिए यहां के कॉटेज पहले ही बुक हो चुके थे। रात में कॉटेज में लोगों ने नए साल को वेलकम कहा।

पचमढ़ी नवरंग कार्यक्रम में न्यू ईयर सेलिब्रेशन नाइट

पचमढ़ी में सूर्य नमस्कार पार्क में न्यू ईयर सेलिब्रेशन शुरू हुआ। इसमें मुंबई से आई कलाकार शिविका राजेश और उनके सहयोगी दल द्वारा संगीतमय प्रस्तुति दी। न्यू ईयर सेलिब्रेशन नाइट में बड़ी संख्या में पर्यटक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *