एचडीएफसी बैंक के शेयर 52 हफ्ते के लो के करीब फिर भी एक्सपर्ट्स बुलिश, ₹2000 तक जाएगा भाव

HDFC Bank Buy, Sell Or Hold: एचडीएफसी बैंक के शेयर पिछले 5 दिन में 11 फीसद से अधिक लुढ़क कर 52 हफ्ते के लो 1460.25 के बेहद करीब आ चुके हैं, फिर भी इस स्टॉक को लेकर मार्केट एक्सपर्ट्स अभी भी बुलिश हैं। ब्रोक्रेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने इसका टार्गेट प्राइस 2000 रुपये रखने के साथ खरीदारी की सलाह दी है। आने वाले दिनों में यह करीब 35 फीसद का रिटर्न दे सकता है।  शनिवार को यह स्टॉक 1480.65 रुपये पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी बैंक खरीदें, बेचें या होल्ड करें: एचडीएफसी बैंक के शेयर भले ही गिरावट दर्ज की हो, लेकिन शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स अभी भी इसको लेकर बुलिश हैं। कुल 39 एनॉलिस्ट्स में से 22 ने इसमें दमदार खरीदारी की सिफारिश की है, जबकि 14 अन्य ने Buy रेटिंग दी है। यानी कुल मिलाकर 36 विश्लेषक इसमें खरीदारी की सलाह दे रहें हैं। केवल तीन होल्ड करने को कह रहे हैं। इन 39 में से किसी ने भी बेचने की सलाह नहीं दी है।

शेयर होल्डिंग पैटर्न: एचडीएफसी बैंक के शेयर होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो दिसंबर तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक घरेलू और विदेशी संस्थागत निवेशकों ने इसमें अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। विदेशी निवेशकों ने जहां सितंबर तिमाही के मुकाबले अपनी शेयर होल्डिंग 52.13 फीसद से बढ़ाकर 52.31 फीसद कर ली है तो घरेलू सस्थागत निवेशकों ने 30.29 फीसद से बढ़ाकर 30.45 फीसद कर लिया है। अन्य के पास 17.24 फीसद हिस्सेदारी है।

क्यों गिर रहा शेयर: बीते सप्ताह के दौरान एचडीएफसी बैंक का मार्केट कैप 1,22,163.07 करोड़ रुपये घटकर 11,22,662.76 करोड़ रुपये रह गया। एचडीएफसी बैंक के शेयर में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट आई। बैंक का शेयर इस दौरान 12 प्रतिशत टूटा। बैंक के दिसंबर तिमाही के नतीजे बाजार उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहे हैं, जिससे इसका शेयर नीचे आ गया। हालांकि, शनिवार को आयोजित सत्र में एचडीएफसी बैंक का शेयर 0.54 प्रतिशत चढ़ गया।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *