लूट में हुए असफल तो चाकू से किया हमला:बिहार निवासी एक युवक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर, घटना के 5 घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस

मंगलवार की रात को बिहार से आए तीन में दो युवकों को बदमाशों में चाकू मार दिया। इस घटना में एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे कि इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है। मृतक बिहार का रहने वाला था, जो कि अपने दो दोस्तों के साथ जबलपुर की एक होटल में काम करने आए हुए थे। गढ़ा पुलिस ने आरोपियों की जानकारी जुटा ली है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लड़की का हत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची गढ़ा थाना पुलिस।
लड़की का हत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची गढ़ा थाना पुलिस।

बिहार निवासी बिट्टू अपने दो साथियों के साथ एक माह पहले जबलपुर आया था। तीनों तिलवारा के पास एक होटल में कारपेंटर का काम करने आए हुए थे। मंगलवार की रात को बिट्टू अपने दो दोस्त मुकेश और कुंदन के साथ दशहरा घूमने गए थे। तीनों जैसे ही मेडिकल कालेज के पास पहुंचे तभी पीछे से बाइक में सवार होकर दो युवक आए और बिट्टू का मोबाइल- ब्लूटूथ छीनने लगें, जिस पर बिट्टू ने उन्हें पकड़ लिया। बाइक से उतरते ही दोनों युवकों ने बिट्टू पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस घटना में बिट्टू के पेट में चोट आई जबकि उसके साथी मुकेश को पेट में चाकू लगी। वारदात में बिट्टू की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस।
घटना के बाद आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस।

जिस समय हत्या की वारदात का अंजाम दिया गया उस दौरान दशहरा चल समारोह निकल रहा था। इसके बाद भी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को आरोपियों ने धत बताते हुए हत्या कर फरार ही गए। घटना की सूचना मिलते ही गढ़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बिट्टू को अस्पताल लें जाने एंबुलेंस को कॉल किया लेकिन एंबुलेंस सुबह 5 बजे पहुंची। मृतक बिट्टू के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया।

मृतक बिहार का रहने वाला था जो की जबलपुर में बीते कुछ दिनों से कम कर रहा था।
मृतक बिहार का रहने वाला था जो की जबलपुर में बीते कुछ दिनों से कम कर रहा था।

मृतक बिट्टू के दोस्त कुंदन ने बताया कि हम तीन लोग बिहार के रहने वाले हैं और बीते एक माह से तिलवारा के पास बन रही होटल में काम कर रहे थे। मंगलवार की रात को खाना खाने के बाद सभी दशहरा घूमने के लिए निकले थे जैसे ही मेडिकल कॉलेज के पास एमपीईबी ऑफिस के पास पहुंचे तभी पीछे से बाइक में सवार दो युवक आए जिन्होंने की बिट्टू का मोबाइल और ब्लूटूथ चीन की कोशिश की। बिट्टू ने बाइक सवार को पकड़ लिया इसके बाद दोनों बाइक से उतरे और पहले बिट्टू पर उसके बाद फिर मुकेश पर चाकू से हमला कर दिया। घटना में बिट्टू के पेट में चाकू लगा जबकि मुकेश को पीठ में आरोपियों में चाकू मेरी। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों मौके से फरार हो गए। कुंदन ने बताया कि घटना के कुछ ही देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ के बाद आरोपियों को तलाश करना शुरू कर दी।

हत्या की घटना को लेकर सीएसपी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि बाइक सवार दो आरोपियों ने बिट्टू और मुकेश पर चाकू से हमला किया था इस घटना में बिट्टू की मौत हो गई है जबकि मुकेश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। चाकू मारने वाले दोनों ही आरोपियों की जानकारी मिल चुकी है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *