बाबा का प्रसाद है, इसे खा लो तो कोरोना नहीं होगा… पत्नी और दो बेटियों को जहर देकर खुद भी खाया

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई जामुल थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के चार लोगों ने जहर खा लिया. इससे पिता और बेटी की मौत हो गई. वहीं पत्नी और एक बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों को भिलाई के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची जामुल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 04 लक्ष्मीपारा जामुल निवासी 40 वर्षीय हेमलाल वर्मा भिलाई नगर निगम अंतर्गत कोहका में पंप ऑपरेटर है. हेमलाल के घर में नीचे के फ्लोर पर उसके माता पिता और ऊपर हेमलाल अपनी पत्नी 38 वर्षीय जाह्नवी और 14 वर्षीय प्रिया, 11 साल की मुस्कान और 7 साल की रितिका के साथ रह रहा था. हेमलाल रोज की तरह घर से ड्यूटी के लिए निकला था. सोमवार रात 9 बजे वह घर वापस आ गया.

हेमलाल के परिजनों ने पुलिस को बताया कि रात में घर लौटने के बाद हेमलाल ने पत्नी से कहा कि उसे किसी बाबा ने प्रसाद दिया है. इसे खा लो तो भविष्य में उन्हें कोरोना या अन्य कोई बीमारी नहीं होगी. पत्नी ने प्रसाद खाने से मना किया तो उसने उसे जबरदस्ती प्रसाद खिलाया. इसके बाद बड़ी बेटी प्रिया और मुस्कान को भी खिला दिया, फिर उसने खुद भी खा लिया. कुछ घंटे बाद रात 11 बजे इन सभी को उल्टियां होने लगीं.

तबीयत बिगड़ने पर हेमलाल की पत्नी जाह्नवी सास ससुर के पास पहुंची और पूरी बात बताई. इसके बाद परिजनों ने तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने हेमलाल को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद जाह्नवी, प्रिया और मुस्कान को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मंगलवार को बड़ी बेटी प्रिया ने भी दम तोड़ दिया.

पुलिस को अनुमान- सामूहिक आत्महत्या का है मामला

पुलिस की मानें तो ये मामला पूरे परिवार के साथ खुदकुशी का दिखता है. हेमलाल ने जान बूझकर अपनी पत्नी और बेटियों को जहर दिया और खुद खाया है. सबसे छोटी बेटी रितिका इसलिए बच गई, क्योंकि वो अपने बाबा दादी के पास नीचे सोने गई थी. एक घर से दो लोगों की मौत की सूचना के बाद जामुल पुलिस मंगलवार को मौके पर पहुंची. पुलिस मृतक हेमलाल के परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है.

घटना को लेकर क्या बोले एसएसपी?

दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि चार लोग अस्पताल में भर्ती हुए थे, इसमें अभी जांच चल रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसकी जानकारी दे दी जाएगी. चार लोगों में पिता और बेटी की मृत्यु हुई है. दो की हालत नाज़ुक बनी हुई है. अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है. घटना की जो भी वजह है, उसकी जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *