Jabalpur News : मुरम की अवैध खुदाई, दो गिरफ्तार, बरगी में पोकलेन समेत दो हाईवा जब्‍त

जबलपुर। बरगी के ग्राम बढ़ैयाखेड़ा नहर के किनारे रात में पहाड़ी खोदकर मुरम को हाईवा में भर रहे वाहन चालकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपितों के कब्जे से एक पोकलेन और दो मुरम से भरे हाईवा जब्‍त कर लिए हैं।

सूचना पर पुलिस दल ने नहर के किनारे दबिश दी

 

बरगी सीएसपी सुनील नेमा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस दल ने नहर के किनारे दबिश दी। रात के अंधेरे में कुछ लोग मौजूद थे, जहां मुरम खुदाई के साथ ही हाईवा में भरी जा रही थी। आरोपितों को कहीं अन्य जगह का लाइसेंस था लेकिन वे अवैध तरीके से मुरूम खोदते मिले। पुलिस को आता देखकर घटनास्थल से हाईवा क्रमांक यूपी 92 टी 6722 का चालक सहित अन्य लोग भाग गए।

 

हाईवा चालक ने अपना नाम नया गांव निवासी बबलू यादव बताया

पुलिस ने अन्य हाईवा क्रमांक टीएन 66 ई 9729 के चालक को पकड़ा, जिसने अपना नाम नया गांव निवासी बबलू यादव बताया। दूसरे चालक का नाम मनीष यादव बताया गया। पुलिस ने खुदाई संबंधी रायल्टी और दस्तावेज की जानकारी ली तो किसी के पास कोई भी कागजात नहीं थे।

खान खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की

पोकलेन के चालक ने पुलिस को बताया कि वह मंगेली निवासी दुर्गेश यादव के कहने पर खुदाई कर रहा था। मुरम से भरे हाईवा क्रमांक टीएन 66 ई 9729 के चालक ने बेनीखेड़ा निवासी राजेन्द्र यादव उर्फ रजनू यादव के कहने पर मुरम लोड करना बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *