फराह से बनी जानकी, फिर राम संग लिए सात फेरे… बरेली के अयोध्या धाम मंदिर में हुई अनोखी शादी

फराह से बनी जानकी, फिर राम संग लिए सात फेरे… बरेली के अयोध्या धाम मंदिर में हुई अनोखी शादीबरेली में बेहद अनोखी शादी देखने को मिली. यहां रहने वाली फराह नामक मुस्लिम युवती ने इस्लाम धर्म त्याग अपना नाम जानकी रखा. इसके बाद उसने अपने प्रेमी राम से शादी कर ली. ये शादी बरेली के अयोध्या धाम मंदिर में हुई. सोशल मीडिया पर दोनों की शादी के फोटो वायरल हुए हैं.

 

राम और जानकी.

राम और जानकी.

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. पूरा देश इस समय राममय हो गया है. इसी बीच यूपी के बरेली में अनोखी शादी हुई है. यहां अयोध्या धाम मंदिर में जानकी ने राम से शादी की है. दरअसल, फराह नामक मुस्लिम युवती ने इस्लाम धर्म त्याग अपना नाम जानकी रखा. इसके बाद उसने अपने प्रेमी राम से शादी कर ली. ये शादी बरेली के अयोध्या धाम मंदिर में हुई.

बरेली में हुई राम-जानकी की शादी के फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. फराह से जानकी बनी युवती का कहना है कि वह राम को सालों से जानती है. बचपन से दोनों साथ में ही पढ़ते थे. वह राम से ही शादी करना चाहती थी. इसलिए उसने सनातन धर्म अपना लिया है और अपना नाम जानकी रख लिया है.

राम-जानकी ने लिए 7 फेरे

मामला बरेली के थाना भोजीपुरा का है. यहां अयोध्या धाम मंदिर में एक ऐसा विवाह हुआ, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. दरअसल, यहां फराह नामक मुस्लिम लड़की ने पहले इस्लाम छोड़ा और सनातन धर्म अपनाया. इसके बाद फराह ने अपना नाम जानकी रख अपने प्रेमी राम के साथ मंदिर में विवाह किया.

फराह से जानकी बनी युवती का कहना है कि उसे राम से प्यार था. राम और उसने जीने-मरने की कसम खा ली थी. मगर प्यार में धर्म बीच में आ रहा था. इसलिए उसने सनातन धर्म अपनाकर और अपना नाम जानकी रखकर राम के साथ शादी कर ली. युवती का कहना है कि अब उसे फराह नहीं बल्कि, जानकी के नाम से जाना जाएगा.

स्कूल में पढ़ाई करते-करते हो गया था प्यार

कपल ने बताया कि दोनों स्कूल में साथ पढ़ते थे. पढ़ाई के दौरान ही दोनों के बीच प्यार हो गया था. ये प्यार समय के साथ बरकरार रहा. एक समय ऐसा आया कि दोनों ने जीने-मरने की कसम खा ली. मगर दोनों का धर्म बीच में आ रहा था. इसलिए दोनों ने कानून का सहारा लेकर अपनी शादी को अंजाम दिया. बता दें कि ये शादी पुलिस की मौजूदगी में पूरे बैंड बाजे के साथ हुई है. इस दौरान काफी लोग भी वहां मौजूद थे. बता दें कि फराह से जानकी बनी युवती की उम्र 23 साल है. दुल्हन का कहना है कि वह 6 सालों से राम को जानती है. उसने जो किया है, वह अपनी मर्जी से किया है. फिलहाल इस शादी के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं और ये शादी चर्चाओं में बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *