मेडिकल अधीक्षक के घर पर निकला कोबरा:डॉक्टर और कर्मचारियों में मचा हड़कंप, सर्प विशेषज्ञ ने किया नाग का रेस्क्यू

नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा के निवास पर जहरीला कोबरा नाग घुस गया। सांप देखते ही डाक्टर सहित वहां मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन- फानन में कर्मचारियों ने कोबरा नाग को भागने की कोशिश की लेकिन सांप क्रोधित हो रहा था। मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉक्टर सर्व अरविंद शर्मा ने सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे को फोन करके मौके पर बुलाया।

कोबरा नाग को पकड़ते हुए सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे।
कोबरा नाग को पकड़ते हुए सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे।

सर्व विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे सूचना मिलते ही तुरंत डॉ अरविंद शर्मा के घर पर पहुंचे जहां पर देखा कि 5 फीट का एक जहरीला कोबरा नाग फन फैलाकर कार रखने वाले गैराज में छिपकर बैठा हुआ है। करीब 15 से 20 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद गजेंद्र दुबे ने कोबरा को पकड़ने में सफलता हासिल की। सर्प विशेषज्ञ ने कोबरा नाग को पकड़ कर उसे बरगी के जंगल में छोड़ दिया।

नाग पकड़े जाने के बाद सभी ने ली राहत की सांस।
नाग पकड़े जाने के बाद सभी ने ली राहत की सांस।

सर पर विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे ने बताया कि डॉ अरविंद शर्मा के घर पर जो सांप निकला था वह बहुत ही जहरीला होता है, उसे कोबरा कहते हैं। 5 फुट के कोबरा को अगर कोई छेड़ता है, या फिर नुकसान पहुंचता है, तो यह हमला करने से भी पीछे नही हटता है। बहरहाल गजेंद्र दुबे के द्वारा कोबरा नाग के पकड़े जाने के बाद डॉक्टर और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *