मंदिर में घुसे बदमाश, 7 तोला सोना, 12KG चांदी और छत्र ले गए, पुजारियों को लाठी और रॉड से पीटा

राजस्थान के बूंदी जिले में स्थित रक्तदंतिका मंदिर से लुटेरों ने सोने-चांदी के जेवरात के साथ-साथ एक छत्र लूट लिया. इस दौरान दो पुजारियों और एक स्थानीय व्यक्ति को पीटा, जिससे एक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पुलिस के अनुसार, यह घटना हिंडोली थाना क्षेत्र के सातूर गांव में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात हुई. यहां लुटेरों ने रक्तदंतिका मंदिर से 7 तोला (लगभग 80 ग्राम) सोना और 12 किलोग्राम चांदी के आभूषण, एक छत्र सहित अन्य कीमती सामान लूट लिया.

एनएच-52 से कुछ किलोमीटर की दूरी पर सातूर गांव में रक्तदंतिका मंदिर स्थित है. इस मंदिर को शक्ति पीठ में से एक माना जाता है. पुलिस का कहना है कि लुटेरे सीढ़ी लगाकर मंदिर की दीवार पर चढ़े थे. इस दौरान मंदिर में दो पुजारी व एक स्थानीय व्यक्ति मौजूद था.

तीन लोगों को लाठियों व रॉड से पीटा

मंदिर में मौजूद तीन लोगों ने जब लुटेरों को रोकने की कोशिश की, तो लुटेरों ने उन्हें लाठियों और लोहे की रॉड से पीटा. लूट की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों घायलों को बूंदी जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को कोटा के रेफर किया गया है. वहीं दो लोगों का बूंदी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना को लेकर क्या बोले एसपी?

मामले की जानकारी मिलने के बाद बूंदी के एसपी जय यादव घटनास्थल पहुंचे और जायजा लिया. उन्होंने बताया कि अपराधियों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है. पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर रही है. हिंडोली क्षेत्र के डीएसपी सज्जन सिंह ने कहा कि एसपी की देखरेख में आरोपियों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए अलग-अलग पुलिस टीमें गठित कर दी गईं हैं. (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *