विधायक की बहू ने किया सुसाइड, कमरे में लटका मिला शव, पुलिस ने घर को किया सील

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में परासिया से कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मीकि की पुत्रवधू मोनिका ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. मोनिका का विवाह विधायक सोहनलाल के बेटे आदित्य से ढाई साल पहले हुआ था. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घर को सील कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, छिंदवाड़ा जिले के परासिया थाना क्षेत्र के मंगली बाजार में स्थित घर में कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मीकि की बहू मोनिका ने घर में फांसी लगा ली. सुबह काफी देर तक जब मोनिका कमरे से बाहर नहीं आई तो परिवार के लोगों ने जैसे-तैसे दरवाजा खोला. कमरे में मोनिका फांसी पर लटकी थी.

इसके बाद परिजन तुरंत फंदे से उतारकर प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मोनिका को मृत घोषित कर दिया. इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मकान को सील कर दिया है, साथ ही फोरेन्सिक टीम जांच में जुट गई है.

मृतका की मां ने दामाद पर लगाया हत्या का आरोप

फिलहाल खुदखुशी करने की वजह का पता नहीं चल सका है. मामला आत्महत्या से जुड़ा है या हत्या से, पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. मृतका का मायका इटारसी में है. उसके मायके पक्ष के लोग सूचना के बाद पहुंच गए. मृतका की मां ने अपने दामाद आदित्य पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. बता दें कि मृतका मोनिका के ससुर सोहनलाल वाल्मीकि परासिया विधानसभा से कांग्रेस से विधायक हैं.

विधायक की बहू ने किया सुसाइड, कमरे में फंदे पर लटका मिला शव, पुलिस ने घर को किया सील
सूचना के बाद जांच करने पहुंची पुलिस.

घटना को लेकर क्या बोले पुलिस अधिकारी?

इस घटना को लेकर एएसपी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि परासिया थानांतर्गत 28 वर्षीय मोनिका ने फांसी लगा ली. मोनिका की शादी ढाई साल पहले हुई थी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल को सील कर दिया है. एएसपी ने बताया कि छिंदवाड़ा मुख्यालय से एफएसएल टीम पहुंच रही है, जो घटनास्थल का मुआयना करेगी. इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी. मृतका के परिजनों के सामने पूरी कार्यवाही की जाएगी.

परासिया एसडीओपी जितेंद्र सिंह जाट ने बताया कि इस मामले में अग्रिम विवेचना की गई तो पता चला कि नवविवाहिता मोनिका की मौत फांसी लगाए जाने से हुई है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *