MP: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा और बढ़ाई गई, कथा में तैनात रहेंगे 1000 से ज्यादा पुलिस के जवान

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. MP के सागर जिले में हो रही तीन दिवसीय कथा के कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा के साथ पंडाल में भी सिक्योरिटी के खास इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान 1000 से अधिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, जिसमें क्विक रिस्पॉन्स फोर्स (QRF) को भी शामिल किया गया है.

बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी के बरेली में रहने वाले एक युवक ने धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी थी. हालांकि, बाद में धमकीबाज युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था. मगर बीते दिन कोर्ट से उसे जमानत मिल गई. युवक के घरवालों ने भी उसके किए की माफी मांग ली है.

इसको लेकर धीरेंद्र शास्त्री के मुख्य प्रबंधक नितेंद्र चौबे ने बताया कि बरेली के जिस युवक ने धमकी दी थी उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. अब धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा को और बढ़ाया गया है. उनके निवास स्थल से कथा पंडाल तक सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. उन्होंने कहा कि बाबा बागेश्वर देश-विदेश में सनातन को बढ़ा रहे हैं इसलिए कुछ लोगों को मिर्ची लग रही है.

नितेंद्र चौबे के मुताबिक, 6 सितंबर को शाम 4:00 बजे से तीन दिवसीय हनुमंत कथा शुरू हो रही है. इसको सुनने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है. बाबा बागेश्वर के रहने की जगह से लेकर पंडाल तक और आने-जाने के दौरान, सब जगह सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी. इस कथा के आयोजक मंत्री भूपेंद्र सिंह हैं. उनकी तरफ से भी इंतजाम किए गए हैं.

मालूम हो कि धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले अनीस अंसारी को कोर्ट से जमानत मिल गई है. अनीस यूपी के बरेली का रहने वाला है. उसने सोशल मीडिया पर धीरेंद्र शास्त्री को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसपर हिंदू संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई और बरेली पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *