प्रेमिका का कत्ल, प्रेमी का सुसाइड और जंगल में लाश… पुलिस ने एक महीने बाद ऐसे सुलझाई दो मौत की पहेली

पुलिस ने अब जाकर वैष्णवी की सड़ी गली लाश बरामद की है

पुलिस ने अब जाकर वैष्णवी की सड़ी गली लाश बरामद की है

 

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक सुनसान इलाके में एक लड़की की सड़ी गली लाश मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने बीते मंगलवार को ये लाश खारघर हिल परिसर में झाड़ियों के पास से बरामद की. छानबीन के बाद पता चला कि ये लाश कलंबोली से लापता होने वाली वैष्णवी की थी. जो पिछले साल 12 दिसंबर को अपने प्रेमी वैभव के साथ गायब हो गई थी. जबकि उसके प्रेमी की लाश भी उसी दिन जुईनगर रेलवे ट्रैक पर मिली थी. इसी के साथ इस मामले में नया मोड भी आ गया है. जिसकी जानकारी खुद डीसीपी क्राइम ने दी.

नवी मुंबई क्राइम ब्रांच (परिमंडल 1) के डीसीपी अमित काले ने इस मामले में खुलासा किया है कि प्रेमिका की हत्या करने के बाद उस लड़के ने खुद आत्महत्या कर ली थी. अमित काले ने बताया कि कंलबोली पुलिस ने 19 वर्षीय वैष्णवी बाबर के लापता होने का मामला दर्ज किया था. युवती की मां ने पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी शायन में पढ़ती है. रोज की तरह 12 दिसंबर 2023 को वो कॉलेज के लिए सुबह 10 बजे घर से निकली थी लेकिन वापस नही लौटी.



परिजनों ने उसे तलाश किया तो वो नहीं मिली. इसके बाद लड़की की मां ने पुलिस थाने जाकर मामला दर्ज कराया. तब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी. लेकिन उसी दिन लापता युवती के प्रेमी वैभव बुरुंगले की लाश जुईनगर रेलवे स्टेशन के पास मिली थी. इस संबंध में वाशी रेलवे पुलिस ने एडीआर दर्ज की थी. हालांकि कंलबोली पुलिस और युवती के परिजनों की लाख कोशिश के बाद भी लड़की नहीं मिल रही थी.

मामला गंभीर होने के कारण वरिष्ठ अधिकारियों ने एक विशेष जांच टीम बनाने का फैसला किया और इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी. टीम ने लापता लड़की और युवक के मोबाइल का तकनीकी विश्लेषण और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की. एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में वे दोनों 12 दिसंबर को सुबह 11 से दोपहर 4 बजे तक एक साथ खारघर हिल्स इलाके में दिखाई दिए.

उस फुटेज को देखने के बाद वन विभाग, सिडको और पुलिस की टीम ने लगातार 10 दिनों तक उस इलाके में तलाशी अभियान चलाया और इसी दौरान लड़की की सड़ी गली लाश बरामद हो गई. जांच यहीं नहीं थमी, इसके बाद आत्महत्या करनेवाले उसके प्रेमी के मोबाइल की जांच में पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हो गया. तकनीकी जांच और उस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने लड़की की हत्या किये जाने का खुलासा कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *