OLA का ‘एंड आइस एज’ इवेंट आज:ई-बाइक और ₹1 लाख से सस्ता ई-स्कूटर हो सकता है लॉन्च; एथर 450S को देगा टक्कर

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओला (OLA) इलेक्ट्रिक का आज कस्टमर डे इवेंट है। कंपनी ने इस इवेंट का नाम ‘END ICE AGE’ रखा है। इसमें 3 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

इन तीन प्रोडक्ट्स में एक इलेक्ट्रिक बाइक, एक लाख रुपए से कम कीमत की इलेक्ट्रिक स्कूटर S1X और MoveOS 4 शामिल हैं। कंपनी ने सोशल मीडिया पर इनका ऑशियल टीजर जारी किया है। इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X और यू-ट्यूब पर लाइव देखा जा सकेगा। कंपनी ने 2021 में 15 अगस्त को ही देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया था। इलेक्ट्रिक स्कूटर S1X का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर 450S से होगा।

यहां हम तीनों प्रोडक्ट्स के एक्पेक्टेड फीचर्स और प्राइस के बारे में बता रहे हैं।

पहले जानिए इवेंट का नाम ‘एंड आइस एज’ क्यों रखा गया?
एंड आइस एज का मतलब है, इंटर्नल कम्बशन इंजन (ICE) के दौर का अंत। ICE का इस्तेमाल पेट्रोल-डीजल गाड़ियों में किया जाता है। ओला CEO भाविश अग्रवाल इवेंट के टाइटल का पहले भी जिक्र कर चुके हैं। हाल ही में X पर लाइवस्ट्रीमिंग के दौरान उन्होंने कहा था- ‘Do not buy ICE, Buy electric’, यानी ICE गाड़िया न खरीदें, इलेक्ट्रिक खरीदें।

ओला S1X एक्सपेक्टेड फीचर्स
ओला S1X न्यू जनरेशन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा। इसमें सबसे बड़ा बदलाव फ्लेट फुट रेस होगा। मार्केट में अवेलेबल S1 और S1 प्रो में ई-स्कूटर फुट रेस एरिया में एक हम्प मिलता है, जिससे सामान रखने में दिक्कत होती है।

इसके अलावा S1X में फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स, ट्विन गैस चार्ज्ड रियर शॉक एब्जॉर्बर, ड्रम ब्रैक, स्टील व्हील, LED डेटाइम रनिंग लैंप और प्रोजेक्टर सेटअप वाला ओला सिग्नेचर हेडलैंप और टेल लैंप मिलेंगे। डिजाइन में कोई खास बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है। इसमें नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे फीचर मिलने की उम्मीद नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *