खमरिया के फिलिंग-9में झुलसा आयुध कर्मचारी, काम के दौरान हादसा

आयुध निर्माणी खमरिया में आज एक बार फिर हादसा हुआ है। फैक्ट्री के फिलिंग-9 में हुए हादसे के चलते एक कर्मचारी घायल हो गया, जिसे कि इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। फैक्ट्री प्रबंधन के मुताबिक मल्टी मोड हैंड ग्रेनेड की डिले ट्यूब मैं फिलिंग के दौरान यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि धमाके में घायल हुआ कर्मचारी ठेका कर्मी है जिसका नाम राघुनाथ कुमार है।

 

जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह करीब 11:30 बजे फैक्ट्री के F- 9 सेक्शन की बिल्डिंग नंबर 129 में कर्मचारी राघुनाथ कुमार मल्टीमॉड हैंड ग्रेनेड की डिले ट्यूब से फिलिंग का कार्य कर रहा था। डिले ट्यूब से मोल्ड से निकालने और डिले ट्यूब को चेक करने के कार्य के दौरान मोल्ड मूड से चिंगारी निकली। जिसके चलते कर्मचारी के दाएं हाथ की उंगली और अंगूठे के बीच में हल्की चिंगारी लग गई। घटना के बाद कर्मचारी को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

आयुध निर्माणी खमरिया के जनसंपर्क अधिकारी आर.के कुम्हार का कहना है कि काम को शुरू करने से पहले एवं कार्य पूरा होने के बाद मोल्ड और पंच को नियमित रूप से साफ किया जाता है। लेकिन कभी-कभी कंपोजिशन के कुछ कण और मोल्ड रह जाते हैं, जिससे चिंगारी उत्पन्न होने की संभावना भी बनी रहती है। फिलहाल कर्मचारी का अस्पताल में इलाज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *