पाकिस्तान टीम को नहीं मिला भारत का वीजा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में आयोजन होगा। पाकिस्तान को 6 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करना है। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम की पहले मैच में नीदरलैंड से हैदराबाद के मैदान पर भिड़ंत होगी। वहीं, पाकिस्तान को 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में प्रैक्टिस मैच खेलना है। हालांकि, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अब तक भारत आने का वीजा नहीं मिला है। ऐसे में बाबर ब्रिगेड के एक प्लान पर पानी फिर गया है।

दरअसल, पाकिस्तानी टीम की योजना था कि सभी खिलाड़ी प्री-वर्ल्ड कप कैंप के लिए दुबई जाएंगे और कुछ दिन वहां बिताएंगे। उसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दुबई से हैदराबाद के लिए रवाना होना था। लेकिन वीजा में देरी के कारण पाकिस्तान टीम को अपने इस प्लान में बदलाव करना पड़ा है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने दुबई की प्री-वर्ल्ड कप टीम बॉन्डिंग ट्रिप कैंसिल कर दी है क्योंकि शुक्रवार तक (22 सितंबर) भारत की यात्रा के लिए वीजा नहीं मिला।

रिपोर्ट के मुताबिक, वीजा नहीं मिलने की सूरत में पाकिस्तान टीम ने अपना प्लान चेंज किया है। पाकिस्तानी खिलाड़ी अब लाहौर से 27 सितंबर को दुबई के लिए प्लाइट पकड़ेंगे। पाकिस्तान टीम दुबई से हैदराबाद आएगी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने वीजा के लिए आवेदन एक सप्ताह पहले किया है। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी समय पर भारत पहुंच जाएंगे और प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। पाकिस्तान को छोड़कर 8 टीमों को भारत का वीजा मिल चुका है।

बता दें कि आगामी वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें कुल 10 टीम हिस्सा लेंगी। सभी टीमों को आपस में भिड़ना है। एक टीम 9 लीग मैच खेलेगी। भारत और पाकिस्तान की 14 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मैच में टक्कर होगी। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। पाकिस्तान ने शुक्रवार को अपने वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान किया। तीन खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में चुना है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर। ट्रैवलिंग रिजर्व: अबरार अहमद, जमान खान, मोहम्मद हारिस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *