पीएम नरेंद्र मोदी की सभा कल:सिक्यूरिटी का जिम्मा संभाला एसपीजी ने, सभा स्थल में रोड शो के लिए बनाई गई सड़क

5 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबलपुर आ रहे है। प्रधानमंत्री 12000 करोड़ के विकास कार्य का भूमिपूजन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब दो घंटे शहर में रहेंगे। इस दौरान सदर, सिविल लाइन, पेंटी नाका, गोरा बाजार के मार्ग को डायवर्ट किया जाएगा। नरेंद्र मोदी के जबलपुर आने पर दोपहर 1 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मार्ग को बदला भी जाएगा। जबलपुर ट्रेफिक पुलिस ने शहर के लोगों से अपील की है कि 5 अक्टूबर को जब तक बहुत जरूरी काम ना हो इस रूट का उपयोग न करें, नहीं तो जाम में फंस सकते है।

नरेंद्र मोदी की सभा के लिए 8 एकड़ में तीन डोम लगाए गए हैं।
नरेंद्र मोदी की सभा के लिए 8 एकड़ में तीन डोम लगाए गए हैं।

जबलपुर शहर के गैरीसन मैदान में 5 अक्टूबर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री करीब दो घंटे तक शहर में रहेंगे। उनके जबलपुर आगमन को लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। नरेन्द्र मोदी की सभा में करीब एक लाख से अधिक लोगों के आने का दावा किया जा रहा है। इसके लिए दो हजार से अधिक बस नरेन्द्र मोदी की सभा में लोगों को लाने के लिए लगाई गई है।प्रधानमंत्री की सुनने के लिए जबलपुर सहित छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडोरी, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट से 5 अक्टूबर को लोग आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में तीन डोम बनाए गए है। जिसमें एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। 8 एकड़ में फैले गैरीसन मैदान में 132 x 700 वर्ग के दो और एक 100 x 709 मीटर का डोम लगाया गया है। जिस जगह नरेंद्र मोदी बैठेंगे उसे स्थान में एसी लगाए गए हैं। गैरीसन मैदान में खास सड़क भी बनाई गई है। बताया जा रहा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा स्थल पहुंचेंगे तो एसपीजी से घिरे हुए बुलेट प्रूफ कार में सवार होकर आम जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे। इसके लिए सभा स्थल मे सड़क भी बनाई गई है।

सभा स्थल में नरेंद्र मोदी सड़क से लोगों का अभिवादन भी स्वीकार करेंगे। इसके लिए सड़क बनाई जा रही है।
सभा स्थल में नरेंद्र मोदी सड़क से लोगों का अभिवादन भी स्वीकार करेंगे। इसके लिए सड़क बनाई जा रही है।

वीरांगना रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी लगभग पूरी हो गई है। पीडब्ल्यूडी ईई शिवेन्द्र सिंह ने बताया कि मोदी की सभा को लेकर तीन डोम लगाए गए है। एसपीजी की टीम ने सोमवार से जबलपुर में डेरा डाल रखा है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में करीब ढाई हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। जिसमें कई एसपी रैंक के अधिकारी भी होगें। नरेंद्र मोदी के जबलपुर आने से पहले एसपीजी ने एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा अपने जिम्मे ले ली है। पांच अक्टूबर को एयरपोर्ट की सुरक्षा भी सख्त होगी। इस दिन प्रधानमंत्री के आने से लेकर उनके जाने तक एयरपोर्ट में सिर्फ फ्लावर्स को ही आने जाने की अनुमति दी जाऐगी। चार अक्टूबर की सुबह दस बजे से लेकर पांच अक्टूबर की रात तक ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, हाट एयर बैलून समेत अन्य उड़ने वाले उपकरण का उपयोग नहीं किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में 1लाख से अधिक लोगों की संभावना जताई जा रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में 1लाख से अधिक लोगों की संभावना जताई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को दोपहर करीब बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद बुलेट प्रूफ कर में सवार होकर एसपीजी के अधिकारी और जवानों के बीच कार में शामिल होकर सभा स्थल तक पहुंचेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के करकेट में जैमर बम, डिस्पोजल और डिफ्यूज स्क्वाड, डॉग स्क्वायड, एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड वाहन होंगे। इसके साथ ही काफिले में सुरक्षा घेरे के पीछे जनप्रतिनिधियों और पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन होंगे। 5 अक्टूबर को करीब 2200 बस जबलपुर सहित अन्य जिलों से आ रही है। इनकी पार्किंग के लिए ट्रैफिक पुलिस ने विशेष व्यवस्था कर रखी है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक मुर्गी मैदान, वेटरनरी कॉलेज, पुलिस ग्राउंड, आरसीएम ग्राउंड, बिलहरी चर्च, गन चौक ,जेल मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *