PM ने कहा- कांग्रेस का नारा काम हाफ-जेब साफ:सीधी में बोले- पैसा गरीब के पास जाए, बिचौलिए लूटें नहीं, यही मोदी की विशेषता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सीधी की चुनावी सभा में कहा, ‘कांग्रेस ने केंद्र में सरकार चलाते हुए गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का काम किया। टेलिकॉम, कोयला घोटाला कर कांग्रेस ने आपके लाखों – करोड़ रुपए लूट लिए। आपके सेवक मोदी ने निष्ठा से काम किया। भाजपा सरकार में घोटाले बंद हुए।’

PM ने कहा, ‘अनेक दशकों तक देश में पंचायत से लेकर संसद तक कांग्रेस का ही झंडा था, कांग्रेस की ही सरकारें थीं। लेकिन, आज गिनती के कुछ राज्यों में ही इनकी सरकार बची है। इनका ऐसा पतन इसलिए हुआ, क्योंकि इनका नारा रहा है- गरीब की जेब साफ और काम हाफ। गरीब का पैसा गरीब के पास जाए, बिचौलिया लूटे नहीं, यही मोदी की विशेषता है।’

राम मंदिर बनने की चर्चा, गरीबों के घर बनने की भी: ये मोदी की गारंटी है कि देश का कोई भी गरीब परिवार भूखा नहीं रहेगा। हमने आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज की गारंटी दी। गरीबों के पक्के घर की गारंटी भी मोदी ने दी। PM आवास पर अब तक 4 लाख करोड़ रुपए सरकार खर्च कर चुकी है। राम मंदिर बन रहा है, लोग इसकी तो चर्चा कर ही रहे हैं, 4 करोड़ लोगों के घर भी बनने की चर्चा है।

झूठ बोलने पर कांग्रेस के चेहरे पर जरा असर नहीं होता: सिलेंडर 500 रुपए तक सस्ता कर हमने गरीबों को सुविधाएं दीं। कांग्रेस का इतिहास डगर-डगर में झूठ बोलना, भ्रमित करना है। ये इतना आराम से झूठ बोल लेते हैं कि इसका इनके चेहरे पर जरा असर तक नहीं होता। 5 साल पहले 2018 में कहा था कि 10 दिन में किसान का कर्ज माफ करेंगे। 15 महीने सरकार चलाने का मौका मिला, कुछ नहीं किया।

हमने किसानों को सीधे पैसे भेजे, कांग्रेस होती तो पंजा खा जाता: PM किसान सम्मान निधि के पैसे हमने किसानों के खातों में सीधे भेजे हैं। हर किसान को 28 हजार रु. मिले। अगर कांग्रेस होती तो? उनके प्रधानमंत्री पब्लिकली कहते थे कि 1 रुपए भेजते हैं तो 15 पैसा पहुंचता है। अगर ये पैसे उनके जमाने में गए होते तो न जाने कितने रुपए पंजा खा जाता।

कांग्रेस ने पीढ़ी दर पीढ़ी सरकार चलाई, आदिवासियों की याद नहीं आई: कांग्रेस के लंबे शासनकाल में सबसे बुरी स्थिति दलितों-आदिवासियों की बस्तियों की थी। ये बड़ी बातें करते हैं, लेकिन इनके परिवार ने पीढ़ी दर पीढ़ी सरकार चलाई, आदिवासियों की याद नहीं आई। ये दलितों से नफरत करते हैं। हम आदिवासी राष्ट्रपति बनाएं, इसका भी विरोध करते हैं।

दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने वालों को कांग्रेस ने आगे बढ़ाया: कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे। SC, ST, OBC समाज के प्रतिभाशाली नेतृत्व को कांग्रेस ने कभी उभरने नहीं दिया। इनकी यही दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं। मोदी को गाली देते-देते ये पूरे OBC समाज को गालियां देने लगे हैं।

यहां बेटों के लिए लड़ाई, इसीलिए MP के मन में मोदी: आज कांग्रेस देश में परिवारवाद का सबसे बड़ा प्रतीक है। यहां भी कांग्रेस के दो नेता कपड़े फाड़ कॉम्पिटीशन कर रहे। इन्हें मालूम है कि जनता भाजपा को जिताने वाली है। ये अपने-अपने बेटों के लिए कांग्रेस पर कब्जा कराने के लिए लड़ रहे हैं। आज इसीलिए आज यहां के लोग कह रहे हैं कि एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *