प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूर्व सीएम शिवराज सिंह को पत्रः आप जैसे साथी मुझे मजबूती देंगे जबलपुर।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चैहान को चिट्ठी लिखी है। पीएम ने लेटर में विदिशा लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार शिवराज के संगठनात्मक क्षमताओं से लेकर प्रदेश के कई बार मुख्यमंत्री रहने और उनके राजनीतिक अनुभव का जिक्र किया है। नरेंद्र मोदी ने शिवराज को चिट्ठी लिखकर बड़ी जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया है। पत्र में मोदी ने कृषि के क्षेत्र में किए गए शिवराज के कामों और नवाचारों की तारीफ करते हुए उन्हें कृषि के क्षेत्र में प्रेरणास्त्रोत बताया है। साथ ही लिखा कि यह चुनाव साधारण नहीं है। पत्र को लेकर शिवराज ने भी पीएम के प्रति आभार जताया है।

पीएम मोदी ने अपने खत में क्या लिखा, पढ़ें…

मेरे साथी कार्यकर्ता शिवराज सिंह चैहान जी, आपको यह पत्र लिखते हुए आशा करता हूं कि आप कुशल मंगल होंगे। छात्र राजनीति से ही आपकी संगठनात्मक क्षमताओं से लेकर चार बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में आपका विशाल राजनीतिक अनुभव रहा। आपके कार्यकाल में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य की छवि से बाहर निकल कर देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हुआ है। जिस प्रकार आपने राज्य में सकारात्मक विकास किया, महिलाओं, बच्चों और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू किया।

आप एक प्रेरणा स्त्रोत के रूप में उतरे हैं
मोदी ने फिर लिखा कि चाहे विज्ञान के साथ उत्पादन को आधुनिक बनाने के लिए संस्थानों की स्थापना करना हो, उपज के प्रभावी मार्केटिंग के लिए नए आयामों को स्थापित करना हो, विकास-संबंधी कार्यों में स्वयं सहायता समूहों को शामिल करना हो, पशु हॉस्टल स्थापित करना हो या किसानों के सशक्तिकरण के लिए प्रभावशाली कार्यक्रम शुरू करना हो जब कृषि की बात आती है, तो आप एक प्रेरणा स्त्रोत के रूप में उभरे हैं।

आप जैसे साथी मुझे मजबूती देंगे
पीएम ने लिखा है कि विदिशा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से आपका लगातार पांच बार चुने जाना, प्रदेश के लोगों की सेवा करने की आपकी प्रतिबद्धता को परिलक्षित करता है। मुझे पूर्व विश्वास है कि एक बार फिर आप उनकी आवाज और पक्ष को संसद के माध्यम से देश के समक्ष रखेंगे। मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब एक साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे।

यह चुनाव साधारण नहीं
पीएम ने लिखा-आपके लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं से मैं विनम्र भाव से कहना चाहता हूं कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। यह चुनाव हमारे वर्तमान और उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का एक सुनहरा अवसर है। यह चुनाव पांच-छह दशकों के कांग्रेस के शासन काल में हमारे परिवार और परिवार के बुजुर्गों ने जो कष्ट सहे हैं, उनसे मुक्ति पाने का अहम क्षण है। पिछले एक दशक के दौरान समाज के हर वर्ग के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाते हुएदेशवासियों की अनेक कठिनाइयों को दूर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *