प्रोफेसर ने छात्रा से मांगी ‘प्यार की मिठाई’, गुरु की करतूत से हंगामा

Jharkhand News: धनबाद में शिक्षक दिवस ( Teachers’ Day)  के दिन जिले में गुरु और शिष्य का रिश्ता शर्मसार होते हुए देखने को मिला. जिसमें एक गुरु ने नामांकन के नाम पर जो गुरु दक्षिणा मांगी, उससे हर कोई हतप्रभ है. गुरु ने नामांकन के बदले गुरु दक्षिणा में प्यार की मिठाई छात्रा से मांगी. जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए. कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया. मामले को लेकर कॉलेज के प्राचार्य ने महिला सेल द्वारा मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया. वहीं, आरोपी प्रोफेसर ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की. दोनों पक्ष फिलहाल थाना में बैठे हैं. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

पीड़ित छात्रा मंगलवार शिक्षक दिवस के दिन बीए फर्स्ट सेमेस्टर में नामांकन के लिए एक छात्रा कॉलेज (सिंदरी कॉलेज) पहुंची थी. आरोप है कि प्रोफेसर सुरेंद्र यादव ने कॉलेज में नामांकन के एवज में छात्रा से मिठाई की मांग की. इस पर छात्रा ने भी मिठाई खिलाने का आश्वासन दिया. लेकिन प्रोफेसर ने कहा- ”बाजार में मिलने वाली मिठाई नहीं खानी है. वह तो मैं भी खरीद कर भी खा सकता हूं.”

छात्रा ने पूछा- फिर कैसी मिठाई आपको चाहिए? इसके बाद प्रोफेसर ने ‘प्यार की मिठाई’ खाने की बात छात्रा से कही. छात्रा ने घर पहुंचकर मामले की जानकारी परिजनों को दी. बुधवार को परिजनों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पूरी बात बताई. जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचे कार्यकर्ताओं के द्वारा कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा. मामले को लेकर छात्र के द्वारा सिंदरी थाना में लिखित शिकायत की गई है.

आरोपी प्रोफेसर सुरेंद्र यादव ने छात्रा के आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि नामांकन के बाद छात्र घर चली गई थी. मैंने कहीं किसी तरह की कोई भी आपत्तिजनक बात नहीं कही. उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के ऊपर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सिंदरी थाना में मामले की शिकायत की है.

वहीं कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर केके पाठक ने कहा कि मामले को लेकर कॉलेज की महिला सेल की तरफ से जांच की जाएगी. जांच के उपरांत जो दोषी होंगे, उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई करने की बात प्रिंसिपल ने कही है.

बुधवार की रात सिंदरी थाना में पीड़ित छात्रा और आरोपी प्रोफेसर की तरफ से शिकायत की गई है. गुरुवार को पीड़ित पक्ष थाना पहुंचा. फिलहाल आरोपी प्रोफेसर थाना नहीं पहुंचे हैं.

पुलिस दोनों पीड़ित छात्रा और आरोपी प्रोफेसर से पूछताछ करेगी. सिंदरी थाना प्रभारी प्रभात सिंह के मुताबिक, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *