सवाल- क्या इंदौर से महिला को टिकट देगी BJP?:ताई का जवाब- आपको चिंता क्यों है; जो लोग घोषणा करने वाले हैं, वे करेंगे

इंदौर में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी की अटकलों के बीच पूर्व लोकसभा स्पीकर और पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन ‘ताई’ का बयान आया है। उन्होंने टिकट घोषणा नहीं होने और महिला को टिकट दिए जाने के सवाल पर कहा कि घोषणा हो जाएगी। आप लोगों (मीडिया) को क्यों चिंता हो रही है। जो लोग घोषणा करने वाले हैं, वे कर देंगे। अब मैं तो कहीं भी नहीं हूं। महिला के टिकट के सवाल पर उन्होंने बात टाल दी।

दरअसल, कुछ दिन पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए इंदौर से महिला को टिकट दिए जाने की बात कही थी। बाद में वे बैकफुट पर आ गए थे और कहा था- वो मजाक था। इसी को लेकर पत्रकारों ने आज सोमवार विजय नगर जोन कार्यालय में ताई से यह सवाल किया गया। वे यहां जोन इंचार्ज के पदभार ग्रहण में आई थीं।

बता दें कि भाजपा ने पहली लिस्ट में मध्यप्रदेश की 24 लोकसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित किए हैं। इंदौर समेत 5 सीटों पर अभी घोषणा बाकी है।

प्राथमिकता भाजपा वालों को मिलेगी या कांग्रेस से आने वालों को इस पर ताई ने कहा कि हमारा संगठन ऊपर से नीचे तक मजबूती से बना हुआ है। वो सभी अपने हिसाब से सभी की जिम्मेदारी तय करेंगे। यह अधिकार मेरे पास नहीं है। आगे कहा कि लोकसभा प्रत्याशी का नाम चुनाव समिति तय करेगी। चुनाव समिति बैठेगी, घोषणा करेगी। जिसके नाम की घोषणा होगी, हम सब मेहनत करके उन्हें अच्छे वोटों से जिताएंगे।

जो हमारे परिवार में आया, वो हमारे नीति-नियम से रहेगा तो अच्छा : ताई

कांग्रेस मुक्त भारत के साथ कांग्रेस युक्त भाजपा होने के सवाल पर ताई ने कहा कि हम भाजपा युक्त हैं। जो हमारे परिवार में आया वो हमारे परिवार का हो गया। वो हमारे परिवार के नीति-नियमों के अनुसार रहेगा, चलने लगेगा तो अच्छा रहेगा।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने और उन्हें तवज्जो देने को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा जब वैश्विक एकत्रीकरण की बात करती है तो जो हमारे परिवार में आ गया, वो हमारा हो गया। वो हमारे नीति नियमों के अनुसार रहेगा। हमारे परिवार के नीति नियम अच्छे हैं। वो उसके अनुसार चलने लगे तो यही ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का मंत्र है।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- ‘मुझे उड़ते-उड़ते खबर मिली है कि शंकर जी का टिकट इसीलिए कटा है, क्योंकि महिला को देना है। ऐसी उड़ते-उड़ते खबर मिली, पता नहीं मुझे। महिला सांसद होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि महिला को लड़ाओ। सेफ सीट से लड़ाओ।’

विजयवर्गीय बुधवार को इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। विजयवर्गीय ने वहां मौजूद महिलाओं से पूछा – अगर प्रधानमंत्री जी कहे कि लड़ना है तो कौन-कौन तैयार हैं? जब सभी ने हामी भरी तो विजयवर्गीय ने कहा- इतनी सारी महिलाएं विधानसभा और लोकसभा का चुनाव लड़ेगी तो हम क्या करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *