Shah Rukh Khan: शाहरुख खान को खतरा! धमकियों के बाद मिली Y Plus Security, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा है। एक ओर जहां उन्होंने पठान और जवान से बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया तो दूसरी ओर अब हर कोई डंकी का इंतजार कर रहा है। याद दिला दें कि पठान को लेकर काफी विवाद भी देखने को मिला था, जिसके चलते शाहरुख खान को धमकियां मिली थीं। वहीं इस बीच एक बार फिर से ‘किंग खान’ की सिक्योरिटी चर्चा में है और धमकियों के चलते उन्हें ‘वाई श्रेणी की सुरक्षा’ (Y+ category Security) दी गई है।

शाहरुख खान को वाई प्लस कैटिगरी सिक्योरिटी..
दरअसल इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान को हाल ही में कुछ धमकियां मिली हैं, जिनके बारे में मुंबई पुलिस ने कंफर्म किया है लेकिन आधिकारिक तौर पर उनके बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि महाराष्ट्र स्टेट इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट (एसआईडी) ने 5 अक्टूबर को सभी पुलिस कमिशनरेट्स, जिला पुलिस और स्पेशल प्रोटेक्शन यूनिट्स (SPUs) को इस बारे में जानकारी दी और शाहरुख को तुरंत वाई प्लस सिक्योरिटी देने के लिए कहा। ये फैसला हाई पावर कमेटी के खतरे/धमकी की जांच करने के बाद लिया गया है।

वाई प्लस कैटिगरी सिक्योरिटी क्या क्या होगा…
बता दें कि वाई प्लस कैटिगरी सिक्योरिटी में शाहरुख खान को 11 पर्सनल सिक्योरिटी स्टाफ मिलेगा, जिस में 6 कमांडो, 4 पुलिस कर्मचारी और एक ट्रैफिक क्लीयर करवाने वाली गाड़ी शामिल होगी। वहीं शाहरुख के घर मन्नत पर भी सिक्योरिटी मौजूद रहेगी। हालांकि ये सिक्योरिटी मुफ्त में नहीं मिलेगी और तब तक रहेगी जब तक दोबारा से कमेटी इस खतरे का रिव्यू नहीं कर लेती।

शाहरुख खान जान से मारने की मिली थी धमकी
याद दिला दें कि फिल्म पठान के गाने बेशरम रंग पर अयोध्या के एक संत परमहंस आचार्य ने शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा अभी कुछ वक्त पहले अगस्त में मन्नत की सिक्योरिटी बढ़ाई गई थी, जब एक्टर्स के ऑनलाइन गेमिंग को बढ़ावा देने पर विवाद देखने को मिला था। इसके अलावा आर्यन खान के क्रूज ड्रग्स केस के वक्त भी शाहरुख काफी खबरों में रहे थे। वहीं बता दें कि इससे पहले साल 2010 में फिल्म माई नेम इज खान के वक्त भी विवाद हुआ था और शाहरुख खान को सिक्योरिटी दी गई थी। गौरतलब है कि सलमान खान को भी लॉरेंस बिश्नोई की धमकी के बाद वाई प्लस सिक्योरिटी दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *