स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका: आगरा में होतम सिंह की चुनावी सभा में भाषण के दौरान हमला, समर्थकों ने किया यह हाल

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य   (Shoe thrown at Swami Prasad Maurya) पर युवक शुक्रवार को एक युवक ने जूता फेंक दिया। स्वमी प्रसाद आगरा में पार्टी प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में जनसभा संबोधित कर रहे थे। तभी बीच सामने बैठी समर्थकों की भीड़ से उठकर आए युवक ने स्वामी प्रसाद के ऊपर जूता उछाल दिया। स्वामी प्रसाद मौर्य आगरा के डैकी थाना क्षेत्र में माता सती मंदिर पर पार्टी प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में जनसभा संबोधित कर रहे थे। तभी सामने कार्यकर्ताओं के बीच बैठे हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता ने उन पर जूता उछाल दिया। इस घटना से स्वामी समर्थक भड़क गए और पुलिस की मौजूदगी में आरोपी की पिटाई कर दी।

  • विरोध की वजह

  • दरअसल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन संस्कृति और हिंदू धर्मग्रंथों पर टिप्पणियों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। यही कारण है कि हिंदू धर्मवालंबियों का एक बड़ा वर्ग मुखर होकर उनका विरोध करता रहता है।
  • लखनऊ में भी उछाला गया था जूता

  • स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता उछालने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले लखनऊ में उन पर एक शख्स ने जूता उछाला था। इसके बाद एक बार उन पर स्याही फेंकी गई। अयोध्या के एक संत ने जुबान काटने पर इनाम घोषित किया था। इसके बाद भी स्वामी प्रसाद अपने सिद्धांतों और विचारों पर अडिग रहते हैं।
  • काफिला रोक लिया और नारेबाजी करने लगे

  • फतेहाबाद में होतम सिंह निषाद के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधन के लिए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे ही मंच पर आए। हिंदू महासभा के पदाधिकारी बृजेश भदौरिया ने जूता फेंककर मर दिया। हालांकि, जूता माइक से टकराकर नीचे गिर गया। हिंदू महासभा के पदधिकारी यहीं नहीं रुके, उन्होंने काले झंडे दिखाते हुए काफिला रोक लिया और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान स्वामी के समर्थकों और प्रदर्शनकारियों में तीखी बहस हुई। विरोध प्रदर्शन में मनीष पंडित, सौरभ शर्मा, संजय जाट, अंकित चौहान, बाबू भाई, महेंद्र महंत, राधेश्याम दास, शांति भाई, वीरेंद्र सिंह और मनीष कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *