सिहोरा एसडीएम ने तीन खरीदी केंद्र प्रभारियों को जारी किये नोटिस.

 

जबलपुर – किसानों से उपार्जित किये गये गेहूं की बोरियों में लगे टैग में किसान कोड और किसान का नाम नहीं लिखा मिलने पर सिहोरा एसडीएम रूपेश सिंघई ने मझौली तहसील के तीन खरीदी केंद्र प्रभारियों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं

इन खरीदी केंद्र प्रभारियों में जगदीश वेयर हाउस मझौली स्थित खरीदी केंद्र की प्रभारी श्रीमती सगुन लोधी एवं जय दुर्गा माँ स्व-सहायता समूह अध्यक्ष श्रीमती अनीता लोधी, बालाजी एग्रो वेयरहाउस स्थित खरीदी केंद्र के प्रभारी प्रकाश कुशवाहा तथा अन्नपूर्णा वेयरहाउस स्थित खरीदी केंद्र की प्रभारी श्रीमती संगीता मेहरा शामिल है । इनमें से जगदीश वेयरहाउस स्थित खरीदी केंद्र का संचालन जय दुर्गा माँ स्व-सहायता समूह, बालाजी एग्रो वेयरहाउस स्थित खरीदी केंद्र का संचालन सेवा सहकारी समिति कापा एवं अन्नपूर्णा वेयरहाउस स्थित खरीदी केंद्र का संचालन धरा आजीविका महिला ग्राम संगठन खबरा द्वारा किया जा रहा है ।
तीनों खरीदी केंद्रों का आज शुक्रवार को एसडीएम सिहोरा द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया था । इस दौरान इन खरीदी केंद्र परिसर में सिली-तुली रखी बोरियों में लगे टैग में किसान कोड एवं किसानों के नाम नहीं लिखे पाये गये थे । इससे गेहूँ का विक्रय करने वाले किसानों की पहचान नहीं हो पा रही थी । एसडीएम सिहोरा ने तीनों खरीदी केंद्र प्रभारियों को जारी नोटिस में इस अनियमितता को रबी उपार्जन नीति 2024-25 की कंडिका 8.7 का उल्लंघन माना है । उन्होंने खरीदी केंद्र प्रभारियों को तत्काल इस अनियमितता को दूर करने के बाद समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं । संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं मिलने की स्थिति में खरीदी केंद्र प्रभारियों को वैधानिक एवं एक पक्षीय कार्यवाही की चेतावनी भी एसडीएम सिहोरा ने खरीदी केंद्र प्रभारियों को दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *