रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल का किस्सा: दोनो के बीच रहा खास रिश्ता…. पढ़े पूरी खबर

बेहद ग्लैमरस और एवरग्रीन ऐक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के बारे में यह कहा जाता है कि इनका लुक जैसा इनके करियर की स्टार्टिंग में था वैसी ही ये आज भी नज़र आती हैं। मेरा नाम जोकर के बोल्ड सीन हों या कर्ज़ का निगेटिव रोल हर बार स्क्रीन पर सरप्राइज़ करने वाली ऐक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल और रतन टाटा कभी एक दूसरे से रिलेशनशिप में थे और वो भी लंबे वक़्त तक। यहाँ तक कि वे एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे।

लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई और उनका यह ड्रीम कभी भी पूरा न हो सका और एक मोड़ पर आकर दोनों के रास्ते जुदा हो गये। इसके बाद रतन और सिमी अपने अपने कामों मे बिज़ी हो गये हालांकि वे एक दूसरे की आज भी उतनी ही रिस्पेक्ट करते हैं।
सिमी ग्रेवाल ने अपने इस रिलेशन के टूटने की वज़ह पर तो कभी बात नहीं की, लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने रतन टाटा संग अपने रिलेशनशिप और अफेयर पर खुलकर बात की थी। उन्होंने कुछ सालों पहले ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह रतन टाटा को डेट करती थीं और दोनों का काफी लंबा रिलेशनशिप रहा था।

उस इंटरव्यू रतन टाटा की तारीफ करते हुए सिमी ग्रेवाल ने कहा था, ”रतन और मेरा लंबा रिश्ता रहा है। वह एकदम परफेक्ट हैं। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का है और वह एकदम परफेक्ट जेंटलमैन हैं। पैसा कभी भी उनके लिए अहम नहीं रहा। वह फॉरेन कंट्रीज़ में जितना रिलैक्स रहते हैं, इतना इंडिया में नहीं रहते।”

सिमी ग्रेवाल किसी भी मौके पर रतन टाटा की तारीफ करने से नहीं चूकतीं और अक्सर रतन टाटा से जुड़ी तस्वीरें और पोस्ट शेयर करती रहती हैं। साल 2020 में सिमी ग्रेवाल ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह नामी इंडस्ट्रलिस्ट रतन टाटा के साथ नजर आई थीं।

इस तस्वीर के ज़रिये लोगों ने यह भी पहली बार देखा कि रतन टाटा अपने यंग एज में कितने गुड लुकिंग और कितने चार्मिंग थे। सिमी ने इस तस्वीर को शेयर कर कैप्शन में लिखा था- ‘रतन टाटा से जब मैं पहली बार मिली थी तब वह कुछ ऐसे दिखते थे।’ सिमी द्वारा पोस्ट की गयी इस तस्वीर को देख कर एक बार फिर से दोनों की लव स्टोरी की चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी।

सिमी ग्रेवाल ने साल 1988 में फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। जिसके काफी सालों बाद वे साल 1997 में अपना हिट शो Rendezvous with Simi Garewal लेकर आईं थीं, जो खूब चर्चित रहा था। यह एक सेलिब्रिटी इंटरव्यू शो था, जिसमें दिग्गज ऐक्टर्स सिमी के सवालों पर खुलकर जवाब देते थे। यही वह शो था जिसमें अमिताभ बच्चन ने भी अपने, रेखा और जया के रिश्तों पर बात की थी।

सिमी ग्रेवाल और रतन टाटा का रिलेशनशिप कितना मेच्योर है इसका अंदाज़ा आप इससे भी लगा सकते हैं कि सिमी के बुलावे पर रतन टाटा भी सिमी ग्रेवाल के शो में आए थे, जहां उन्होंने अपनी जिंदगी के कई राज़ पर बेझिझक चर्चा की थी। शो में रतन टाटा ने अपनी शादी और रिलेशनशिप को लेकर कहा था कि ऐसे कई मौके आए थे जब उनकी शादी होने वाली थी लेकिन हर बार बात न बन सकी।

शो में रतन टाटा ने यह भी ख़ुलासा किया था कि लाइफ में उन्हें चार बार लव हुआ था। लेकिन चारों बार वो नाकामयाब रहे। उन्होंने यह भी बताया था कि आज तक उन्होंने शादी नहीं की और इसका उन्हें कोई मलाल नहीं है। शो में उन्होंने अपनी एक ऐसी लव स्टोरी भी बतायी थी जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया था क्योंकि उस स्टोरी में विलेन का काम किया था साल 1962 में चीन और भारत की वार ने, जिसके कारण वह लव स्टोरी अधूरी रह गई थी। दरअसल रतन टाटा को एक कंपनी में काम करने के दौरान लॉस एंजिल्स में प्यार हुआ था।

रतन उस लड़की से शादी भी करने वाले थे तभी अचानक उन्हें वापस भारत लौटना पड़ा क्योंकि उनकी दादी की तबीयत ठीक नहीं थी। उन्हें इस बात पर पूरा बिलीव था कि जो लड़की उनसे इतना लव करती है वह भी उनके साथ भारत आने के लिये ज़रूर तैयार हो जाएगी। लेकिन ऐसा न हो सका और रतन को अकेल ही भारत लौटना पड़ा। इस क़िस्से को लेकर रतन टाटा ने बताया था कि, “1962 की भारत-चीन लड़ाई के चलते उसके पैरेंट्स उस लड़की के भारत आने के पक्ष में नहीं थे और इस तरह उनका रिलेशन टूट गया और इसी वज़ह से शादी नहीं हो पायी।”

दोस्तों जहाँ रतन टाटा आज भी सिंगल है, तो वहीं सिमी ग्रेवाल ने मशहूर बिजनेसमैन रवि मोहन से शादी की थी लेकिन उनकी वह शादी ज़्यादा वक़्त तक नहीं चल पाई और 10 साल बाद उनका तलाक हो गया।अपने उसी इंटरव्यू में सिमी ने भी अपनी इस शादी के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा था, ”जब मेरी शादी हुई थी, तब मैं 27 साल की थी। तीन महीने के लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बाद मैंने शादी की थी और उसी समय मुझे पता था कि मेरी शादी नहीं चलेगी।

हम दो बहुत ही अलग इंसान थे और ये जो सोच है कि शादी के बाद लड़की को अपना घर-बार और काम छोड़ना होगा, यह बहुत ही ग़लत है।” हालांकि सिमी ने यह भी बताया था कि वे आज भी उस फैमिली से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा था कि- ‘हम दोनों दो बहुत अच्छे लोग हैं, लेकिन एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं। हमारी लॉन्ग डिस्टेंस मैरेज थी। हम दोनों ने अलग-अलग रहना शुरू कर दिया था। फिर एक दशक बाद हमारा तलाक हो गया। अच्छी बात ये है कि हमारे बीच में कोई भी मतभेद नहीं था। आज भी मैं उनके परिवार के बहुत करीब हूं।”

इस शादी से पहले और रतन टाटा के उनकी लाइफ में आने से पहले भी सिमी ग्रेवाल किसी के लव में पड़ चुकी थीं और वह शख़्स थे उस समय के जामनगर के महाराजा। हालांकि तब सिमी की उम्र काफी कम थी और उनका यह रिलेशन नादानी की कहानी बनकर रह गया। साल 2013 में एक शो में सिमी ने ख़ुद बताया था कि, “17 साल की उम्र में मुझे प्यार हो गया था। वह जामनगर के महाराजा थे और मेरे पड़ोस में रहते थे। हम रिलेशनशिप में थे। उस रिलेशनशिप को पेशनिट रिलेशनशिप कहा जा सकता है। हम तीन साल तक उस रिश्ते में रहे थे।”
उन्होंने यह भी बताया था कि, “उस रिलेशनशिप में हमने बहुत सी ऐसी चीजें कीं जो कि क्रेज़ी थीं, लेकिन वक्त के साथ-साथ वह रिलेशन बहुत जुनूनी बन गया।

इस बीच रिश्ते में वो पजेसिवनेस भी आ गई थी जो कि मेरे लिए टॉक्सिक बन गया था।” हालांकि सिमी ने यह भी कहा था कि, ‘उन्होंने मुझे उस वक़्त बहुत ख़ूबसूरत पल दिखाए थे। जानवरों की दुनिया, स्पोर्ट्स, फूड हमने सब कुछ मिल कर साथ किया था। हमने साथ रहते हुए बहुत क्रेज़ी चीज़ें कीं। आज मैं जब पीछे मुड़कर देखती हूं तो वह सब सोच कर मुस्कुराती हूं। लेकिन मुझे इस बात का एहसास होता है कि एक ‘पोजेसिवनेस’ आपके रिश्तों को कैसे बदल डालती है, जिसके बाद मैं काफी बदल गई।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिमी ग्रेवाल फेमस क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के साथ भी रिलेशशिप में रही थीं, लेकिन शर्मिला टैगोर के उनकी लाइफ में आने के बाद उन्होंने सिमी से दूरी बना ली थी और उनका रिश्ता टूट गया था। फिलहाल सिमी ग्रेवाल साल 2011 से शोबिज से दूर हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *