महिला SDM की संदिग्ध मौत, घर सील:​​​​​​​डिंडौरी में पति समेत तीन लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ

डिंडौरी जिले के शहपुरा में पदस्थ महिला SDM की रविवार दोपहर को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पहले बताया गया कि सीने में दर्द उठने के बाद पति उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। बाद में डॉक्टर की रिपोर्ट में आया है कि उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी। हालांकि, इस बात की पुष्टि किसी अफसर ने नहीं की है।

फिलहाल SDM का घर सील कर दिया गया है। पुलिस उनके पति समेत तीन लोगों से पूछताछ कर रही है।

मृतक SDM का नाम निशा नापित है। वह पति मनीष शर्मा के साथ घर पर थीं। मनीष शर्मा ने बताया था कि निशा को दोपहर में अचानक घबराहट हुई। मैंने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में भर्ती करवाया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही कलेक्टर विकास मिश्रा, पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल सहित अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे।

एसडीएम निशा नापित की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।
एसडीएम निशा नापित की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।

डॉक्टर ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने इलाज करना शुरू किया उससे पहले ही एसडीएम निशा की मौत हो चुकी थी। हालांकि, इसे लेकर डॉक्टर ने मीडिया से किसी तरह की आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। डॉक्टर रत्नेश द्विवेदी का कहना है कि उन्होंने पुलिस को अपनी रिपोर्ट दे दी है।

एसडीएम की मौत की सूचना के बाद कलेक्टर विकास मिश्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।
एसडीएम की मौत की सूचना के बाद कलेक्टर विकास मिश्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

सोमवार को फोरेंसिक टीम करेगी घर की जांच
पुलिस ने SDM का घर सील कर दिया है। थाना प्रभारी एसएल मरकाम ने बताया कि निशा नापित की मौत की सूचना के बाद उनकी बहन नीलिमा नापित और उसके बेटे स्वप्निल नयन छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से डिंडौरी के लिए निकले। सोमवार सुबह परिजन के पहुंचने और एफएसएल टीम की जांच होने के बाद ही पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा।

पुलिस ने एसडीएम का घर सील कर दिया है। सोमवार को फोरेंसिक टीम यहां जांच करेगी।
पुलिस ने एसडीएम का घर सील कर दिया है। सोमवार को फोरेंसिक टीम यहां जांच करेगी।

संदेह के दायरे में पति भी

शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि निशा ने अपने सरकारी दस्तावेज और बैंक डिटेल में पति की जगह बहन नीलिमा और उसके बेटे स्वप्निल का नाम बतौर नॉमिनी दिया है। सामान्य तौर पर विवाहित महिलाएं पति का नाम देती हैं, इसलिए पुलिस पति से भी संदेह के आधार पर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा ड्राइवर और घर के एक अन्य कर्मचारी से भी पूछताछ की जा रही है। बहन नीलिमा के अंबिकापुर से आने के बाद उनके बयान से स्थिति और स्पष्ट होगी।

छत्तीसगढ़ की रहने वाली, ग्वालियर में की थी शादी

22 दिसंबर 1973 छत्तीसगढ़ राज्य में जन्मी निशा नापित ने ग्वालियर के मनीष शर्मा से विवाह किया था। बतौर डिप्टी कलेक्टर निशा नापित जुलाई 2023 में पदस्थ हुईं, उन्हें सितंबर 2023 में विधानसभा चुनाव के पहले ही शहपुरा एसडीएम की कमान सौंपी गई थी।

एसपी बोले- तीन लोगों से हो रही पूछताछ

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने बताया कि फिलहाल महिला SDM के पति समेत तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है। सुबह एफएसएल की टीम जांच करेगी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *