घर में खड़ी थी कार, 175 km दूर FASTag से कट गए पैसे

अभी तक आपने टोल नाकों से कार या अन्य चार पहिया वाहन निकलने पर ही फास्टैग से पैसे के कटते देखा और सुना होगा. लेकिन मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में एक नया और अनोखा मामला सामने आया है. घर के बाहर खड़ी एक कार का 175 किमी दूर टोल टैक्स कट गया. अब गाड़ी मालिक ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को इस मामले की शिकायत की है.

नर्मदापुरम के माखननगर रोड पर रहने वाले दयानंद पचौरी की कार घर में बनी दुकान के सामने खड़ी हुई थी. 27 नवंबर को गाड़ी के फास्टैग से करीब 175 किमी दूर विदिशा के सिरोंज स्थित टोल प्लाजा पर 40 रुपये कटने का मैसेज आया. मैसेज देखते ही टोल प्लाजा के टोल फ्री शिकायत नंबर पर शिकायत दर्ज कराई गई. लेकिन शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

पीड़ित ने मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय में कॉल किया. उनके कार्यालय से पीड़ित को बताया गया कि संबंधित समस्या को ई-मेल आईडी पर मेल कर दो. जिसके बाद वाहन स्वामी ने चिट्ठी लिखकर मेल के माध्यम से शिकायत की है.

पीड़ित दयानंद पचौरी ने बताया कि 27 नवंबर को मैं अपनी दुकान पर था. अचानक मेरे मोबाइल पर मैसेज आता है कि विदिशा के पास सिरोंज टोल नाके पर मेरी कार के फास्ट टैग से 40 रुपए कट गए हैं. जबकि मैं आज तक कभी सिरोंज नहीं गया. हमने टोल फ्री नंबर 1035 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) के माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नंबर प्राप्त किया और उस नंबर पर कॉल किया तो निजी सचिव ने कॉल उठाया. केंद्रीय मंत्री के पीए ने पीड़ित को बताया कि संबंधित समस्या को ईमेल आईडी पर मेल कर दो. हम उसकी सत्यता की जांच करते हैं. लेकिन अभी तक समस्या का कोई निदान नहीं हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *