TVS Raider के सामने ये बाइक्स भरती है पानी, इसके जबरदस्त फीचर्स बनाते है इसे खास

TVS Raider: भारतीय बाजार में अब 100cc से ज्यादा 125 सीसी की बाइक पॉपुलर हो रही है। लोग इन बेहतरीन माइलेज वाली बाइक जिसमें पावर भी जबरदस्त होती है, उन्हें पसंद कर रहे हैं। 125cc सेगमेंट में सबसे ज्यादा होंडा शाइन (Honda Shine) की बिक्री होती है। इसके बाद बजाज पल्सर और फिर नाम आता है टीवीएस रेडर का।

टीवीएस ने रेडर (TVS Raider) को लांच कर इस सेगमेंट में हाहाकार मचा दिया है। इसका लुक सभी बाईकों से काफी अलग है और यह काफी स्पोर्टी लगती है। बात करें इसके डिजाइन की तो इसकी में आगे की तरफ टेलीस्कोप और पीछे की तरफ फाइव स्टेप एडजेस्टेबल मोनोसोफ्ट सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए इसमें आपको डिस्क ब्रेक का भी विकल्प मिलता है।

TVS Raider का नया मजबूत इंजन

TVS Raider में आज के समय 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 7000 आरपीएम पर 11 बीएसपी का पावर आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। यह बाइक रोड पर चलने में बिल्कुल मक्खन की तरह है। इसके 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आप इसे काफी अच्छे से हैंडल कर सकते हैं।

बात करें इसके मुकाबले का तो यह सीधे बजाज पल्सर से मुकाबला करती है। हालांकि कई मामलों में यह अपने से ऊपर वाले सेगमेंट की बाईकों से भी अच्छी है। कंपनी ने रेडर में अब स्मार्ट कनेक्ट फीचर भी दे दिया है जिसके जरिए कई जबरदस्त फीचर्स का प्रयोग किया जा सकता है।

TVS Raider SmartXonnect में मिले फीचर्स

टीवीएस राइडर में हमें टीएफटी स्क्रीन मिलता है। इसके अलावा इसमें को बैटरी और सर्विस रिमाइंडर, गियर शिफ्ट पोजीशन इंडिकेटर, टॉप स्पीड रिकॉर्डर, वॉइस कंट्रोल, डिस्टेंस टू एम्टी और एवरेज फ्यूल इकोनामी जैसी जानकारियां मिल जाती हैं।

वही हम इसके स्मार्ट कनेक्ट फीचर के जरिए टर्न में टर्न नेविगेशन, वॉइस कमांड कॉल, अलर्ट मैसेज नोटिफिकेशन और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स का लुक उठा सकते हैं। यह बाइक अपनी कीमत के हिसाब से एक जबरदस्त बाइक इसे ₹1 लाख की कीमत में बेचा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *