सिंधिया खेमे से बढ़ा तुलसी-प्रद्युम्न का नाम, भोपाल में संघ से विष्णु खत्री, कैलाश-प्रहलाद और भार्गव भी रह सकते हैं

शाह-नड्डा ने लगभग तय किया डॉ. यादव का मंत्रिमंडल, आज सुबह लगेगी मुहर
मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पहले मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद दिल्ली में तकरीबन पूरी हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में मप्र से गए नामों पर विचार हुआ। सोमवार की सुबह फिर संगठन के साथ एक और बैठक होगी, जिसमें नामों पर मुहर लगेगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से तुलसी सिलावट और प्रद्युम्न सिंह तोमर के नाम आगे बढ़े हैं। बाकी नामों पर आज सहमति बनेगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से भोपाल में विष्णु खत्री का नाम दिया गया है।

सीनियर नेताओं में कैलाश विजयवर्गीय के साथ प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह और गोपाल भार्गव को भी जगह देने पर विचार चल रहा है। आज मंत्रिमंडल के नाम छांटे जाएंगे। यह मंत्रिमंडल छोटा हो सकता है। अभी 32 पद रिक्त हैं। एक-दो दिन में शपथ ग्रहण की तस्वीर सा‍फ होगी।

दिल्ली की बैठक नड्डा के घर पर हुई, जो देर रात तक चली। इसमें डॉ. यादव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद मौजूद रहे। इधर, गवर्नर मंगू भाई पटेल के कार्यक्रम में भी बदलाव हो गया है। वे पहले मंगलवार सुबह 11 बजे आने वाले थे, अब वे सोमवार की शाम 4 बजे भोपाल जाएंगे।

दिग्गज नेताओं पर भी सहमति
केंद्रीय नेतृत्व ने सीनियर नेताओं कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल से भी बात की है। उन्होंने मंत्रिमंडल में रहने पर सहमति दे दी है। संभावना है कि इनके साथ ही नए चेहरों को भी कैबिनेट में जगह मिलेगी।

ये शामिल हुए… बैठक में दोनों डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला व जगदीश देवड़ा, स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर, सिंधिया, प्रहलाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल रहे। पूर्व सीएम शिवराज सिंह को नहीं बुलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *