दो लाख लोगों ने यशस्वी को ओपनर और शिवम-हार्दिक को ऑलराउंडर चुना था, ये खेलेंगे टी-20 वर्ल्डकप

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में सिलेक्टर्स ने 15 मेंबर्स का स्क्वॉड चुना है। साथ ही 4 खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर सिलेक्ट हुए हैं। भास्कर ऐप पर हमने 26 अप्रैल को एक सर्वे किया था। इसमें 2 लाख यूजर्स ने ओपनर से लेकर पेस बॉलर तक अपनी पसंद बताई थी। भास्कर यूजर्स ने जिन खिलाड़ियों को तरजीह दी थी वे सभी भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

पहले वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीय टीम पर नजर डालिए, फिर जानते हैं कि भास्कर ऐप के यूजर्स ने किन खिलाड़ियों पर मुहर लगाई थी।

53% यूजर्स ने रोहित-जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी बनाई थी
सर्वे में हमने पहला सवाल यह रखा था कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग किसे करनी चाहिए। इसके जवाब में सबसे ज्यादा 53% यूजर्स ने यशस्वी जायसवाल को प्राथमिकता दी। जायसवाल बतौर ओपनर टीम में चुने जा चुके हैं। हमने दूसरा सवाल किया था कि विराट कोहली को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 77% यूजर्स ने कहा था कि विराट नंबर-3 पर खेलेंगे। जायसवाल बतौर ओपनर चुने जा चुके हैं, इसका मतलब है कि विराट अब नंबर-3 पर ही खेलेंगे।

पंत और संजू थे विकेटकीपिंग के लिए शुरुआती दो पसंद, इन्हें ही मौका मिला
हमने तीसरा सवाल विकेटकीपिंग स्लॉट के लिए पूछा था। सर्वे में सबसे ज्यादा वोट ऋषभ पंत को मिले। संजू सैमसन दूसरे नंबर पर रहे। केएल राहुल तीसरे नंबर पर फिसल गए। सिलेक्टर्स ने पंत और सैमसन को ही विकेटकीपर के दो चॉइस के तौर पर शामिल किया है।

आपने जिसे पेस बॉलिंग ऑलराउंडर चुना वे टीम में आ गए
चौथा सवाल पेस बॉलिंग ऑलउंडर को लेकर था। शिवम दुबे को सबसे ज्यादा वोट मिले। हार्दिक पंड्या दूसरे नंबर पर रहे। ये दोनों वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्ट हो गए हैं।

आपने सिराज को बुमराह का पार्टनर चुना, वे भी वर्ल्ड कप की फ्लाइट में होंगे
आखिरी सवाल यह था कि वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह का पेस बॉलिंग पार्टनर कौन होगा? आपने सबसे ज्यादा वोट मोहम्मद सिराज को दिया था। सिराज भी सिलेक्ट हो गए हैं।

रिस्ट स्पिनर के लिए भी आपकी टॉप-2 पसंद पर लगी मुहर
पांचवां सवाल रिस्ट स्पिनर के लिए था। आपकी पहली दो पसंद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल थे। ये दोनों ही भारत की वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्ट हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *