CM से IAS की शिकायत करेंगे केंद्रीय मंत्री:कुलस्ते बोले-बिजली कंपनी के CMD ने की बदसलूकी, पद पर रहने का अधिकार नहीं

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर अनय द्विवेदी से खासे नाराज हैं। कुलस्ते ने कहा है कि वे IAS अफसर द्विवेदी की शिकायत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से करेंगे।

मामला विद्युत वितरण कंपनी की एक मीटिंग से जुड़ा है। आरोप है कि इसमें द्विवेदी ने अपने अधीनस्थ चीफ जनरल मैनेजर अशोक धुर्वे से बदसलूकी की है। इस दौरान द्विवेदी ने विधानसभा चुनाव में कुलस्ते की हार का भी जिक्र किया। धुर्वे केंद्रीय मंत्री कुलस्ते के रिश्तेदार हैं।

बुधवार को केंद्रीय मंत्री कुलस्ते का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वे कहते दिख रहे हैं, ‘कोई भी अधिकारी अगर सार्वजनिक तौर पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करता है तो उस पर कार्रवाई होगी। मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से बात करूंगा। अपमानजनक व्यवहार करने वालों को उच्च पद पर नहीं रहना चाहिए। ऐसे लोगों को दफ्तर का काम दिया जाना चाहिए। चुनाव अपनी जगह है।हार-जीत अपनी जगह है। इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए।’

वीडियो में कुलस्ते यह बात कई बार दोहराते दिख रहे हैं कि इस तरह का व्यवहार करने वाले को उच्च पद पर नहीं रहना चाहिए।

मीटिंग में कुलस्ते की चुनावी हार की बात कही

अशोक धुर्वे पूर्व विद्युत वितरण क्षेत्र कंपनी में चीफ जनरल मैनेजर (CJM) हैं। वे कंपनी में कमर्शियल, स्टोर और परचेजिंग का काम देखते हैं। अनय द्विवेदी पूर्व विद्युत वितरण क्षेत्र कंपनी जबलपुर में चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) के पद पर हैं।

सोमवार को हुई साप्ताहिक विभागीय मीटिंग में द्विवेदी ने धुर्वे को काम को लेकर फटकार लगाई थी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने कहा, ‘फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए हैं। अब इनकी (धुर्वे) पोस्टिंग फील्ड में कर देते हैं।’

मामले की जानकारी केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते तक पहुंची तो उन्होंने अधिकारी के रवैये पर कड़ा ऐतराज जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *