अनोखा विवाह : दुल्हे को हुआ डेंगू तो अस्पताल के वार्ड में ही सजा मंडप: देखें- वीडियो

 

दिल्ली के कोंडली निवासी अविनाश कुमार की शादी फरीदाबाद निवासी राधा के साथ तय हुई थी। शनिवार 25 नवंबर को अविनाश बारात लेकर फरीदाबाद जाने वाले थे, लेकिन चार दिन से अविनाश को तेज बुखार के कारण कमजोरी महसूस हो रही थी और वे चल नहीं पा रहे थे। जांच में डेंगू पॉजिटिव आया और उनके प्लेटलेट्स 10 हजार आए। उसके बाद उन्हें गाजियाबाद के कौशांबी स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टर ने उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें भर्ती होने की सलाह दी।

पूरी हो चुकी थीं शादी की तैयारियां
दूसरी तरफ फरीदाबाद में राधा के परिजन बारात के स्वागत की तैयारी में व्यस्त थे। मंडप सजा हुआ था। खाना लगा हुआ था और सभी इंतजाम पूरे हो चुके थे। अविनाश के परिजनों ने फोन कर मामले के बारे में राधा के परिजनों को सूचना दी। इसके बाद राधा को लेकर उसके परिजन गाजियाबाद स्थित मैक्स हॉस्पिटल पहुंच गए और उन्होंने अविनाश का हाल जाना। दोनों परिवारों ने रजामंदी के बाद अस्पताल में ही दोनों की शादी करने का फैसला लिया।

अस्पताल ने दी शादी की इजाजत
अस्पताल प्रशासन से शादी की अनुमति ली गई। अस्पताल प्रशासन ने भी दोनों परिवारों की भावनाओं को देखते हुए केवल 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने की इजाजत दे दी। सोमवार 27 नवंबर के दिन अस्पताल के वार्ड में मंडप सजाया गया। राधा ने लाल रंग का जोड़ा पहना, जबकि अविनाश ने शेरवानी पहनी हुई थी। दूल्हे ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा और दोनों ने एक दूसरे को जयमाला पहनाई। इसके बाद माता पिता का आशीर्वाद लेकर नवदंपत्ति परिणय सूत्र में बंध गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *