MP में डिप्टी कलेक्टर समेत 227 पदों पर वैकेंसी: 2023 की राज्यसेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, SBI में 2000 पदों पर भर्ती, 3 और विभागों में नौकरियां

मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने PSC-2023 भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। डिप्टी कलेक्टर और पुलिस उप अधीक्षक समेत 227 पदों पर भर्ती होगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 22 सितंबर 2023 से 21 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 

शैक्षणिक योग्यता: किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट होना चाहिए। MP के कैंडिडेट्स का नाम रोजगार कार्यालय में रजिस्टर्ड होना चाहिए। उम्मीदवारों से इंटरव्यू के दौरान रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा जा सकता है। इंटरव्यू में सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी होगा। दूसरे राज्यों के कैंडिडेट्स को रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस: कैंडिडेट्स का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। फाइनल मेरिट लिस्ट मुख्य परीक्षा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

 

परीक्षा: प्रीलिम्स भर्ती परीक्षा 17 दिसंबर 2023 (रविवार) को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट जनरल स्टडीज के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। दूसरी शिफ्ट जनरल एबिलिटी परीक्षा के लिए दोपहर 2:15 बजे से शाम 4:15 बजे तक होगी।

 

रजिस्ट्रेशन फीस: मध्यप्रदेश के मूल निवासी और साथ ही एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए परीक्षा फीस देनी होगी। दूसरे राज्य से आने वाले कैंडिडेट्स के लिए 500 रुपए परीक्षा फीस तय की गई है।

ऐसे करें आवेदन

 

MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट

 

mppsc.mp.gov.in पर जाएं।

 

‘ऑनलाइन आवेदन करें’ लिंक पर क्लिक करें।

 

एक नया अकाउंट बनाएं।

 

• ‘MPPSC राज्य सेवा परीक्षा 2023 चुनें।

 

फॉर्म में जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

 

फीस का भुगतान करें और फॉर्म का प्रिंट आउट लेकर रखें। ऑफिशियल नोटिफिकेशन

 

के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *